लापरवाही / शिक्षा मंत्री के आदेशों की हो रही है अवहेलना, डेढ़ माह से शिक्षक कर रहे एक जगह कार्य

X

  • लगातार लगाई जा रही शिक्षकों की ड्यूटी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

खरवा. शिक्षा मंत्री द्वारा कोरोना महामारी के दौरान विभिन्न सेवाओं में लगे शिक्षकों को बदल बदल कर ड्यूटी देने के मामले में दिए गए आदेश की खरवा क्षेत्र में स्पष्ट रूप से अवहेलना देखने में मिल रही है। हालात यह है कि स्थानीय राजकीय सीनियर सेकंडरी विद्यालय में कार्यरत लगभग 9 शिक्षक पिछले डेढ़ माह से कोरोना से जुड़े विभिन्न कार्यों में ड्यूटी कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार 30 मार्च से खरवा विद्यालय में बाहर से आने वाले श्रमिकों के लिए स्थापित किए गए शिक्षकों को शेल्टर होम में ड्यूटी पर लगाया गया था। शेल्टर होम बंद कर दिए जाने के बाद इनमें से ही अधिकांश शिक्षकों को खरवा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर स्थापित चेक पोस्ट पर पुनः ड्यूटी पर लगा दिया गया। कुछ दिन पहले ही शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि जो शिक्षक पूर्व में कोरोना ड्यूटी दे रहे हैं उन्हें बदल कर दूसरे शिक्षकों को भी ऐसे कार्य में लगाया जाए। 
उल्लेखनीय है कि जो चेक पोस्ट उपखंड अधिकारी द्वारा 11 दिन पहले स्थापित की गई है उसमें मात्र 10 लोगों का ही पंजीयन हुआ है। जबकि इस चेक पोस्ट पर तीन पारियों में 9 शिक्षकों सहित चिकित्सा विभाग के कर्मचारी भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना