पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:लाॅकडाउन अवधि के बिजली बिल बगैर विलंब शुल्क होंगे जमा

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्च, अप्रैल, मई और जून 2020 के बकाया बिलों का भुगतान बगैर किसी विलंब शुल्क के कर सकेंगे

लाॅकडाउन के दाैरान आए बिजली बिलाें काे उपभाेक्ता बगैर विलंब शुल्क 31 अक्टूबर तक जमा करा सकेंगे। डिस्काॅम एमडी वीएस भाटी ने बताया कि उपभोक्ता मार्च, अप्रैल, मई और जून 2020 के बकाया बिलों का भुगतान बगैर किसी विलंब शुल्क के 31 अक्टूबर 2020 तक जमा करा सकेंगे। भाटी के मुताबिक प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए थे।

31 अक्टूबर तक बिल जमा कर राज्य सरकार से मिली छूट का लाभ उठाएं

इन दिशा निर्देशाें के अनुसार ही डिस्काॅम ने विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं को लाॅकडाउन अवधि में कई तरह की राहत दी थी, जिसमें कृषि उपभोक्ताओं, बीपीएल और लघु घरेलू श्रेणी (50 यूनिट तक) के मार्च, अप्रैल, मई और जून 2020 के विद्युत बिलों के भुगतान की देय तिथि को 30 जून 2020 तक बढ़ाया गया था। इस अवधि में भुगतान करने पर निगम की ओर से उपभोक्ताओं को 5 प्रतिशत की छूट आगामी बिलों में दी गई थी।

इसके बाद राज्य सरकार ने इन श्रेणियाें के उपभोक्ताओं की विद्युत बिल की देय राशि को 31 जुलाई 2020 तक दो किश्तों में बिना किसी विलंब शुल्क या सरचार्ज के भुगतान करने की सुविधा दी थी। अब इससे आगे उपभोक्ताओं को ज्यादा राहत देते हुए लंबित बिल की मूल राशि 31 अक्टूबर 2020 तक जमा कराने पर उपभोक्ता से किसी भी तरह विलंम्ब शुल्क नही लिया जाएगा। एमडी वीएस भाटी ने ऐसे सभी उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने लंबित बिलों का भुगतान 31 अक्टूबर 2020 तक करके राज्य सरकार से मिली छूट का लाभ उठाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें