हटाया अतिक्रमण:अलवर गेट लाैहार बस्ती से हटाया अतिक्रमण, सामान किया जब्त

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम प्रशासन ने मंगलवार काे पुलिस प्रशासन की माैजूदगी में अलवर गेट लाैहार बस्ती में अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की। यहां सालाें से लाेगाें ने नाले की दीवार के सहारे सड़क तक अतिक्रमण कर रखा था। लंबे समय से क्षेत्रवासी लगातार इस मामले काे लेकर निगम से कार्रवाई की मांग कर रहे थे, लेकिन पुलिस जाप्ता नहीं मिलने के कारण कार्रवाई नहीं हाे पा रही थी। मंगलवार काे पुलिस की माैजूदगी में ट्रक भरकर यहां से सामान जब्त किया गया। भविष्य में यहां अतिक्रमण करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

नगर निगम महापाैर ब्रजलता हाड़ा ने बताया कि गत दिनाें पार्षद ने यहां से अतिक्रमण हटाए जाने के लिए कहा था। अाए दिन क्षेत्रवासियाें के साथ झगड़ा हाे रहा था। मंगलवार काे एक बुजुर्ग ने शिकायत की कि वहां से निकलते समय उनके साथ झगड़ा किया गया। प्रतिदिन अतिक्रमण काे लेकर विराेध की स्थिति बनने के बाद पुलिस प्रशासन से मदद मांगी गई। अलवर गेट पुलिस ने जाप्ता मुहैया करवा दिया।

दाेपहर में चले विशेष अभियान के तहत नाले के किनारे रखे कबाड़ व दूसरे सामान काे जब्त कर लिया गया। जांच में सामने अाया कि यहां अाधे से अधिक लाेग कबाड़ी का काम करते हैं। इन लाेगाें ने गाेदाम नहीं ले रखे हैं। नाले के सहारे ही सड़क तक कब्जा करके कबाड़ जमा कर रखा है। साल में एक बार इसका बेचान करते हैं। पूरे साल कबाड़ रखा रहने के कारण ही यहां जाम की स्थिति हाे जाती है।

खबरें और भी हैं...