पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Essay E mailing Date Extended Till 30th June; Competition Will Be Held In Two Categories, First Prize Will Be 11 Thousand Rupees

RBSE का ऑनलाइन कॉन्टेस्ट:निबंध ई-मेल करने की तिथि अब 30 जून तक बढ़ाई; दो वर्गों में होगी प्रतियोगिता, पहला पुरस्कार 11 हजार रुपए मिलेगा

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित की जा रही निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए निबंध भेजने की तिथि अब 20 जून से बढ़ाकर 30 जून कर दी गई है। यह प्रतियोगिता ऑनलाइन होगी। इसका विषय 'आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा राजीव गांधी' रखा गया है। प्रतियोगिताओं में विजेता विद्यार्थियों को पहला पुरस्कार 11 हजार रुपए का दिया जाएगा। दो अन्य पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

राजस्थान बोर्ड से संबद्ध विद्यालयों के कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थी इस निबंध प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को बोर्ड द्वारा प्रमाण पत्र भी जारी किया जाएगा। बोर्ड को निबंध ई -मेल करने की अंतिम तिथि 20 जून रखी गई थी, जिसे अब 30 जून कर दी गई है। निबंध लेखन की शब्द सीमा 500 शब्द हैं। यह निबंध बोर्ड को ई- मेल आई डी directoracabser0@gmail.com एवं senioradbser@gmail.com पर भेजना होगा। विद्यार्थी कागज पर स्वच्छ लेखनी में निबन्ध लिखकर उसकी PDF बनाकर भी ई-मेल कर सकते है। निबन्ध ई- मेल पर विद्यार्थी को अपना और विद्यालय का नाम तथा सम्पर्क के लिए एक मोबाइल नम्बर भी लिखना होगा।

दो वर्गों में होगी प्रतियोगिता

इस निबंध प्रतियोगिता में दो वर्ग होंगे। जूनियर वर्ग कक्षा 9 और 10 के लिए तथा सीनियर वर्ग कक्षा 11 और 12 के विद्यार्थियों के लिए है। सीनियर और जूनियर वर्ग प्रत्येक में प्रथम पुरस्कार विजेता को 11000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार विजेता को 5000 रुपए और तृतीय पुरस्कार विजेता को 3000 रुपए का नकद पारितोषिक दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रत्येक वर्ग में 10-10 सांत्वना पुरस्कार 1000 रुपए के भी दिए जाएंगे। विजयी प्रतिभागियों को विशेष योग्यता प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...