पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Even After Coming To Karena Positive, The Medical Department Is Not Getting Sleep, Even After 4 Days, Patients Are Not Getting Improved

समस्या:काेराेना पॉजिटिव आने के बाद भी चिकित्सा विभाग की नहीं उड़ रही नींद, 4 दिन बाद भी मरीज की नहीं ले रहे सुध

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरीज के परिजन खुद ही जेएलएन जाकर ला रहे हैं दवा

काेराेना महामारी में चिकित्सा विभाग आमजन के स्वास्थ्य और काेराेना संक्रमित मरीज के लिए कितना एक्टिव है, इसकी बानगी इन दिनों अजमेर में देखी जा रही है। काेराेना संक्रमित मरीज की रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सा विभाग संबंधित व्यक्ति काे बताना तक मुनासिब नहीं समझ रहा कि उसकी रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव आई है।

यहां तक की रिपोर्ट आने के चार दिन बाद तक मरीज काे दवा मिली या नहीं, इसकी भी सुध नहीं ली जा रही। चिकित्सा विभाग में यह जिम्मेदारी सीएमएचओ टीम की है। टीम सही कार्य कर रही है या नहीं। इसकी मॉनिटरिंग नहीं हाेने से खामियाजा मरीज भुगत रहे हैं। संक्रमित मरीज काे पता नहीं चलने से वह आमजन के संपर्क में आकर दूसरों काे भी संक्रमित कर रहा है।
केस-1
कचहरी राेड निवासी एक युवक की रिपोर्ट चार दिन पहले पॉजिटिव आई। युवक के पॉजिटिव आने के बाद उसे शुक्रवार तक किसी ने बताया तक नहीं कि वह पॉजिटिव हाे चुका है। मेडिकल कॅालेज स्तर से ही युवक ने जाकर जानकारी ली। यहां तक की टीम ने आकर पूछा भी नहीं कि काेराेना की दवा ली है या नहीं।
केस-2
शिक्षा विभाग से जुड़ी एक महिला की रिपोर्ट एक डिस्पेंसरी में निगेटिव आई। उसी दिन जेएलएन में जांच हुई ताे पता चला कि रिपोर्ट पॉजिटिव है। तीन दिन हाे गए लेकिन अभी तक काेई बताने नहीं आया कि वह पॉजिटिव है।
केस संख्या 03
एचएमटी जवाहर की नाड़ी निवासी एक किशोर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएमएचओ की टीम ने पूछा ताे परिजन ने कहा की परिवार में आठ सदस्य हैं। अभी तक काेई दवा देने नहीं आया ताे वह स्वयं जाकर जेएलएन से दवाई लेकर आए हैं। ये हालात तब हैं जब काेराेना काे लेकर केंद्र सरकार ने विशेष सतर्कता बरतने के लिए कहा है। इन सबके बावजूद चिकित्सा विभाग की ही टीम संक्रमित मरीजों काे लेकर समय पर दवा तक वितरण करने नहीं जा रही।
ऑडियाे हुआ वायरल |

चिकित्सकाें की टीम दवा समय पर दे रही है या नहीं। इस मामले की जांच करने के लिए सीएमएचओ कार्यालय से एक संक्रमित व्यक्ति के परिजन काे फाेन करके जांच की गई ताे पता चला कि टीम दवा देने नहीं आई। वह अस्पताल जाकर दवा लेकर आया है। यह ऑडियो शनिवार काे साेशल मीडिया पर वायरल हाे रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें