पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Exam For 918 Assistant Professor Posts To Begin From September 22; Law For The Posts Of Creator, ATO And Garden Supervisor Will Be Held On 26, 27 And 28 July

RPSC ने घोषित की एग्जाम डेट:असिस्टेंट प्राेफेसर के 918 पदों के लिए परीक्षा 22 सितंबर से शुरू; लॉ मेकर, ATO और गार्डन सुपरवाइजर पदों के लिए 26, 27 व 28 जुलाई को होगा एग्जाम

अजमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
RPSC - Dainik Bhaskar
RPSC

राजस्थान लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं के आयोजन की शुरुआत अगले महीने में होने जा रही है। आयोग विधि रचनाकार पदों के लिए 26 जुलाई को परीक्षा के आयोजन से इसकी शुरुआत करने जा रहा है। असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए परीक्षा अब 22 सितंबर से शुरू होगी। कुल 918 पदों पर ये भर्ती की जाएगी। जिसके लिए डेढ़ लाख आवेदन आए हैं।

आयोग ने गुरुवार को चार भर्ती परीक्षाओं की तिथि जारी की। आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि विधि विभाग में लॉ मेकर प्रतियोगी परीक्षा 2021 का आयोजन 26 जुलाई को होगा। इसके अगले दिन 27 जुलाई को पीडब्ल्यूडी में असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर के पदों के लिए संवीक्षा परीक्षा का आयोजन होगा। 28 जुलाई को पीडब्ल्यूडी में ही सुपरिनटैंडैंट गार्डन पद के लिए संवीक्षा परीक्षा 2021 का आयोजन होगा। अगस्त में कोई भर्ती परीक्षा फिलहाल नहीं है।

22 सितंबर से 4 अक्टूबर तक होगी असिस्टेंट प्रोफेसर पदों की परीक्षा
आयोग सचिव ने बताया कि कॉलेज शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के पदाें के लिए 22 सितंबर से परीक्षा शुरू होगी। यह परीक्षा 4 अक्टूबर तक आयोजित होगी। पूर्व में यह परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इन दिनों ईडब्ल्यूएस आरक्षण का लाभ देने के लिए अभ्यर्थियों से पुन: आवेदन की प्रक्रिया जारी है। यह प्रक्रिया 23 जून तक जारी रहेगी।

(रिपोर्ट: आरिफ कुरेशी)

खबरें और भी हैं...