कांस्टेबल भर्ती परीक्षा:दूसरे दिन भी आयोजित हुए एग्जाम, पहली पारी हुई समाप्त, एसपी ने संभाला मोर्चा

अजमेर13 दिन पहले
परीक्षा देकर बाहर निकलते परीक्षार्थी।

अजमेर में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दूसरे दिन भी आयोजित हुई। पहले दिन करीब 64 प्रतिशत परीक्षार्थी उपस्थित हुए। पुलिस की ओर से परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम किए गए है। शनिवार को दूसरे दिन आयोजित हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की पहली पारी समाप्त हो चुकी है। खबर लिखे जाने तक किसी भी सेंटर से कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई है। इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा भी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं।

शनिवार को भी अजमेर में आयोजित हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू हुई। परीक्षार्थियों को सुबह 7 बजे से ही परीक्षा केन्द्रों पर जांच के बाद प्रवेश देना शुरू कर दिया था। इस दौरान पुलिस में नकल रोकने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर पुख्ता इंतजाम किए। केन्द्रों पर मौजूद पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों ने परीक्षार्थियों को जारी किया गया प्रवेश पत्र चेक कर प्रवेश दिया। वही दूसरे दिन आयोजित हुई परीक्षा की पहली पारी समाप्त हुई और फिर सभी परीक्षार्थी अपने अपने घरों के लिए लौटे।

परीक्षा केंद्रों पर पुलिस के रहे पुख्ता इंतजाम
परीक्षा केंद्रों पर पुलिस के रहे पुख्ता इंतजाम

27 केन्द्र पर 4 दिन दो पारी में परीक्षा

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा अजमेर में 4 दिन तक 13 मई से 16 मई तक आयोजित की जा रही है। चारों दिन दो पारी में परीक्षा होंगी। इसके लिए करीब 95 हजार परीक्षार्थियों के आने की संभावना है। इनमें प्रत्येक पारी में करीब 13 से 14 हजार यानी प्रतिदिन लगभग 28 हजार परीक्षार्थी अजमेर पहुंचने की उम्मीद है। पुलिस ने जिले में परीक्षा के लिए 27 केंद्र बनाए हैं। इसमें अजमेर शहर में 18 केंद्र बनाए गए हैं।

एसपी विकास शर्मा ने संभाला मोर्चा
एसपी विकास शर्मा ने संभाला मोर्चा

एसपी शर्मा ने संभाला मोर्चा

शनिवार को अजमेर में दूसरे दिन आयोजित हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की पहली पारी समाप्त होने के बाद परीक्षार्थी बसों के जरिए घरों की ओर रवाना होते दिखाई दिए। इस दौरान किसी तरह की व्यवस्था खराब ना हो इसे लेकर अजमेर एसपी विकास शर्मा ने खुद मोर्चा संभाला। वह बस स्टैंड के बाहर व्यवस्थाओं को जांचते हुए दिखाई दिए। एसपी शर्मा ने कहा कि दूसरे दिन हुई परीक्षा की पहली पारी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है। पुलिस की ओर से परीक्षार्थियों के लिए कई व्यवस्थाएं की जा रही है। जिससे कि परीक्षार्थियों को किसी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो।