गोदाम में मिला विस्फोटक का जखीरा:खनन में होना था इस्तेमाल, अजमेर में बस्ती के बीच से 2 आरोपी गिरफ्तार

अजमेर2 महीने पहले
गिरफ्तार 2 आरोपी

अजमेर की आदर्श नगर थाना पुलिस ने सेंदरिया गांव में रिहायशी इलाके में बनाए गए गोदाम में बड़ी मात्रा अवैध विस्फोटक सामग्री बरामद कर कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई सहायक पुलिस अधीक्षक उत्तर सुमित मेहरड़ा के नेतृत्व में की गई। खास बात यह रही कि बस्ती के बीच बने विस्फोटक सामग्री के गोदाम में अब तक कोई हादसा पेश नहीं आया।

दबिश देते पुलिस
दबिश देते पुलिस

जानकारी के अनुसार मंगलवार को सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा के नेतृत्व में आदर्श नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सेंदरिया गांव के एक गोदाम में दबिश दी। पुलिस ने यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। प्रारंभिक पड़ताल में विस्फोटक का इस्तेमाल खनन में होना पता चला। पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियम में प्रकरण दर्ज कर 2 आरोपी गोदाम मालिक पुष्कर रोड निवासी प्रमोद जैन (50), जवाहर कॉलोनी निवासी चेतन सिंह रावत(24) को गिरफ्तार किया। सब इंस्पेक्टर कन्हैया लाल ने बताया कि आईपीएस सुमित मेहरड़ा थाना प्रभारी सुगंध सिंह के नेतृत्व में थाना पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

गोदाम में बरामद विस्फोटक सामग्री
गोदाम में बरामद विस्फोटक सामग्री

यह हुआ बरामद..

सेंदरिया गांव में दबिश के दौरान पुलिस को गोदाम से जिलेटिन छड़ के 8 पैकेट, आरडीएक्स डेटोनेटर के 3 कर्टन, एल्युमिनियम डेटोनेटर 9 सहित औप्टी जैल के 9 व इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर व सेफ्टी फ्यूज के 3 कार्टन बरामद हुए। पुलिस ने यह सभी माल जब्त कर लिया है।

दहल सकती थी बस्ती

पुलिस कार्रवाई में अवैध गोदाम में इतना विस्फोटक पदार्थ था कि यदि हादसा पेश आता तो ना केवल बस्ती बल्कि पूरा गांव दहल जाता। विस्फोटक के गोदाम से क्षेत्रवासियों में पहले से सुगबुगाहट थी लेकिन लोगों ने चुप्पी साध रखी थी।