पुलिस के गिरफ्त में आरोपी:गाेदाम से भारी मात्रा में विस्फाेटक बरामद, खनन के लिए अवैध रूप से रखा गया था

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 पेटी जिलेटिन, 3 कार्टन कार्डिनेटर डेटाेनेटर, 9 कार्टन अन्य विस्फाेटक बरामद

आदर्शनगर थाना इलाके में सेंदरिया गांव में खनन काराेबारी के गाेदाम पर मंगलवार काे पुलिस दल ने दबिश देकर भारी मात्रा में विस्फाेटक बरामद किया है। आईपीएस सुमित मेहरड़ा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई काे अंजाम दिया। प्रारंभिक ताैर पर सामने आया है कि विस्फाेटक खनन कार्य में उपयाेग किया जाता है, गाेदाम में अवैध रूप से इसका भंंडारण किया गया था। पुलिस ने गाेदाम मालिक पुष्कर राेड निवासी प्रदीप जैन और उसके साथी चेतन सिंंह काे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

उल्लेखनीय है कि औबादी इलाकाें के आसपास खनन में विस्फाेटक के उपयाेग पर पाबंदी है, इसके बावजूद खनन काराेबारी इसका उपयाेग कर रहे हैं। आदर्शनगर थाना प्रभारी सुगन सिंह के अनुसार आईपीएस मेहरड़ा के नेतृत्व में मंगलवार काे सब इंस्पेक्टर कन्हैयालाल ने मय दल के सेंदरिया स्थित गाेदाम में दबिश देकर भारी मात्रा में विस्फाेटक बरामद किया।

ये हुआ बरामद

बरामद विस्फाेटक में आठ पेटी जिलेटिन, 3 कार्टन कार्डिनेटर डेटाेनेटर और नाै कार्टन अन्य विस्फाेटक सामग्री शामिल है। गाेदाम मालिक पुष्कर राेड निवासी प्रदीप जैन और उसके साथी चेतन सिंह काे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। आराेपियाें ने बरामद विस्फाेटक सामग्री लाइसेंस शुदा हाेने का दावा किया है, लेकिन गाेदाम में रखने की अधिकृत स्वीकृति वे पेश नहीं कर पाए हैं। एक्सप्लाेजिव एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...