• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Fire In The Backyard Built Behind The House; Nearly Three Lakhs Of Fodder Swhaha, Villagers And Firefighters Got Control, Reasons Not Disclosed

अजमेर में आग:घर के पीछे बनाए बाडे़ में अचानक उठने लगीं लपटें, पौने तीन लाख का चारा स्वाहा, पड़ोस के मकानों में पड़ गईं दरारें

अजमेरएक वर्ष पहले
आग को बुझाते ग्रामीण

अजमेर जिले के किशनगढ़ के निकटवर्ती ग्राम ढाणी पुरोहितान में शनिवार को घर के पीछे बनाए गए बाडे़ में अचानक आग लग गई। इससे बाडे़ में रखा चारा जलकर राख हो गया। ग्रामीणों और दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। आग से करीब पौने 3 लाख का चारा जलने का अनुमान है। सूचना मिलने पर मदनगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची।

आग से जलता चारा व उठतीं लपटें
आग से जलता चारा व उठतीं लपटें

भयावत थीं आग की लपटें

ग्रामीणों के अनुसार, ग्राम ढाणी पुरोहितान में दो सगे भाइयों गागू रावत और जय सिंह रावत का मकान था और पीछे की तरफ चारा भरने के लिए बाड़ा बना रखा था। बाडे़ में चारा रखा था और अचानक आग लग गई। आग की लपटें देखकर ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। ग्रामीणों ने पानी व मिट्टी से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन चारा जलता ही जा रहा था। ऐसे में ग्रामीणों ने कुछ चारा बाहर निकालना शुरू कर दिया। बाद में सूचना मिलने पर दमकल भी मौके पर पहुंच गई और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया।

खरीदा था चारा

गागू रावत और जय सिंह रावत ने बताया कि उनके पास इतनी खेती नहीं कि पशुओं के लिए चारे का इंतजाम हो सके। इसके लिए उन्होंने चारा खरीदा था और बाडे़ में रखा। अब करीब 40 ट्रॉली चारा जलने से नुकसान हो गया।

मकान भी क्षतिग्रस्त

आग की लपटों के कारण पास ही बने मकान में भी दरारें आई और नुकसान हुआ है। दोनो भाइयों ने बताया कि अब मकान की भी मरम्मत करानी पडे़गी।

(फोटो व रिपोर्ट: विकास टिंकर )

खबरें और भी हैं...