पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:आतिशबाजी से गाेदाम में आग लगी, दीये की लौ से धधका हैयर सैलून

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयो लिंक रोड अाैर केसरगंज चटाई मोहल्ले में हुए आगजनी के हादसे

राज्य सरकार की ओर से पटाखाें पर राेक के बावजूद रविवार काे केसरगंज चटाई माेहल्ले में छाेटे पटाखे फाेड़ रहे बच्चाें की हरकत से इलाके में किराना और कैटल फीड गाेदाम में आग लग गई। आग से करीब ढाई लाख रुपए का नुकसान हुआ है, लेकिन काेई हताहत नहीं हुआ। इसी तरह, मेयाे लिंक राेड पर शनिवार काे हेयर सैलून में दीपक की लाै से आग लग गई।

सैलून संचालक ने दीपावली पूजन के बाद दुकान मे जलता हुआ दीपक छाेड़ दिया था। हादसे में करीब डेढ़ लाख रुपए का फर्नीचर और सामान जल गया। दाेनाें ही घटनाओं ने फायर ब्रिगेड के दलाें ने माैके पर पहुंच कर आग बुझाई। राहत की खबर यह है कि इस बार दीपावली पर्व के दाैरान आगजनी की बड़ी घटनाएं नहीं हुईं।

एहतियात के ताैर पर प्रशासन की ओर से फायर ब्रिगेड काे मुस्तैदी से तैनात किया गया था, लेकिन छिटपुट घटनाओं काे छाेड़ आग लगने की बड़ी घटना नहीं हुई।

इस बार आगजनी की घटनाओं पर भी लगी राेक
पटाखे नहीं जलने से इस बार दीपावली के मौके पर आगजनी की घटनाएं भी नगण्य रहीं। पिछले साल की दीपावली पर नगर निगम के फायर ब्रिगेड कार्यालय में पचास से ज्यादा आग लगने की सूचनाएं दर्ज हुई थी। इस बार ऐसा नहीं हुआ।

> दुकान में जलता दीपक छाेड़कर शटर किया था बंद
अलवर गेट थाना इलाका स्थित मेयो लिंक रोड पर होली फैमिली अस्पताल के निकट माता मंदिर के सामने शनिवार रात हेयर सैलून की दुकान में आग लग गई। सैलून संचालक ने बताया कि शनिवार की रात करीब 9:00 बजे वह हेयर सलून में पूजन कर शटर बंद कर अपने घर रवाना हुआ था। थोड़ी देर बाद ही दुकान के पड़ाेस में रहने वाले भोला ने फाेन पर सूचना दी कि दुकान में आग लगी है। आसपास के लोगों ने पानी डालकर आग को बुझाया। घटना में काेई हताहत नहीं हुआ, लेकिन फर्नीचर जलकर स्वाह हो गया।

> पटाखे की चिंगारी से लगी गाेदाम में आग
दीपावली के दूसरे दिन रविवार को दोपहर केसरगंज सीताराम बाजार चटाई मोहल्ले में किराना और कैटल फीड गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण गाेदाम के पास बच्चों द्वारा पटाखे फोड़ना माना जा रहा है। जलता हुआ पटाखा गोदाम के अंदर जा गिरा और गोदाम का शटर बंद होने से अंदर ही अंदर आग ने भीषण रूप ले लिया।

यह गोदाम काराेबारी अंकुर गोयल का है। लोगों से सूचना मिलने पर करीब आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड पहुंची। गाेदाम में एक स्कूटर, एक लैपटॉप तथा प्रिंटर पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया। गोदाम में किराना का सामान भी था। हादसे में करीब ढाई लाख रुपए का माल जलकर स्वाह हो गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser