ब्यावर में 3 वाहन जलकर खाक:पहले इलेक्ट्रिक स्कूटी धधकी, फिर 2 अन्य वाहन चपेट में आए, दमकल ने पाया काबू

अजमेर5 महीने पहले
अजमेर जिले के ब्यावर में मकान में आग लगने से मचा हड़कंप, अग्निशमन विभाग ने पाया काबू।

अजमेर जिले के ब्यावर में शुक्रवार को एक मकान में इलेक्ट्रॉनिक वाहन चार्जिंग करते वक्त शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके कारण पास में खड़े अन्य दो पेट्रोल वाहन भी चपेट में आ गए। आग के विकराल रूप लेते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों और क्षेत्रवासियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और राहत की सांस ली। हालांकि इस दौरान किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार ब्यावर में स्थित बैंक कॉलोनी में शुक्रवार को गिरिराज काकणी के मकान में खड़ी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में चार्जिंग के दौरान शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की घटना में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी के साथ ही पास में खड़े दो अन्य वाहन सहित सामान जलकर खाक हो गया। आग के विकराल रूप लेते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया और सूचना पर परिवार के लोगों के साथ ही क्षेत्रवासी इकट्ठा हो गए। आग की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई।

इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज करते वक्त लगी आग, शॉर्ट सर्किट आया आग का कारण।
इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज करते वक्त लगी आग, शॉर्ट सर्किट आया आग का कारण।

अग्निशमन विभाग के पहुंचने तक क्षेत्रवासियों द्वारा अपने स्तर पर ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। कुछ देर बाद ब्यावर सिटी थाना पुलिस और अग्निशमन विभाग की 2 गाड़ियां वहां पहुंची और कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि आग के कारण किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।

आग की सूचना पर मचा हड़कंप, क्षेत्रवासियों और परिवार के लोग हुए इकट्ठा।
आग की सूचना पर मचा हड़कंप, क्षेत्रवासियों और परिवार के लोग हुए इकट्ठा।

(फोटो-नवीन गर्ग ब्यावर)