पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीटीईटी परीक्षा:अजमेर के सेंटर्स पर पहली शिफ्ट में 8500 परीक्षार्थी शामिल हाेंगे

अजमेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षार्थियाें काे एक घंटा पहले परीक्षा सेंटर पर पहुंचना हाेगा

पीटीईटी 2020 परीक्षा का आयाेजन बुधवार काे हाेगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 से दाेपहर 12 बजे तक चलेगी। दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दाेपहर 3 से शाम 6 बजे तक हाेगी। लेकिन परीक्षार्थियाें काे एक घंटा पहले अपडेटेड प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा सेंटर पर पहुंचना हाेगा। इस परीक्षा में 21 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हाेंगे।

पीटीईटी समन्वयक अजमेर और काॅलेज शिक्षा क्षेत्रीय कार्यालय की सहायक निदेशक डाॅ. सुनीता पचाैरी ने बताया कि पहली शिफ्ट की परीक्षा के लिए 26 सेंटर बनाए गए हैं। इस शिफ्ट में चार वर्षीय इंट्रीग्रेटेड काेर्स वाले विद्यार्थी परीक्षा देंगे। जबकि दाेपहर की परीक्षा में दाे वर्षीय इंट्रीग्रेटेड काेर्स वाले परीक्षार्थी 47 सेंटर्स पर परीक्षा देंगे।

उन्हाेंने बताया कि अजमेर के सेंटर्स पर पहली शिफ्ट में लगभग 8500 परीक्षार्थी शामिल हाेंगे। जबकि दूसरी शिफ्ट में 13500 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। डाॅ. पचाैरी ने बताया कि काेविड 19 के मद्देनजर परीक्षार्थियाें काे एक घंटा पहले परीक्षा केंद्राें पर पहुंचना हाेगा। परीक्षार्थियाें काे अपने साथ अपडेट प्रवेश पत्र और एक फाेटाे युक्त पहचान पत्र अपने साथ लाना जरूरी है। सभी परीक्षार्थियाें काे काेराेना के संबंध में जारी राज्य सरकार की गाइड लाइन की पालना करनी हाेगी।

अपने साथ माॅस्क, सैनेटाइजर और पानी की बाेतल लाना हाेगी। साेशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना हाेगा। बगैर मास्क के किसी काे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। डाॅ. पचाैरी ने बताया कि परीक्षार्थियाें काे यदि काेई समस्या हाे ताे वह पीटीईटी परीक्षा 2020 के कंट्राेल रूम में 8290335309 अाैर 9461195953 पर संपर्क कर सकते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें