पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध हथियार रखने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार:साेशल मीडिया पर हथियार लहराते हुए फाेटाे अपलाेड कर दहशत फैलाने वाला दीपू सहित पांच गिरफ्तार

अजमेर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने वाले दीपक गुर्जर सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक अन्य युवक काे अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया गया है। आराेपियाें से दो अवैध पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा बरामद किए गए हैं। एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर हथियार के साथ फोटो डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला पुलिस की स्पेशल टीम व साइबर टीम काे विशेष ताैर पर निर्देश दिए गए थे।

पुलिस टीमें लगातार साेशल मीडिया साइट पर निगरानी रख रही थी। इसी कड़ी में साइबर सेल को अहम सूचना मिली थी। जिसके आधार पर क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने डीएसटी टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई की और 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी शर्मा ने बताया कि स्पेशल टीम के कांस्टेबल गजेंद्र मीणा ने थाने में सूचना दी थी कि दीपक गुर्जर नाम के शख्स ने अपनी फोटो फायर आर्म्स के साथ खींचकर फेसबुक पर अपलोड कर रखी है।

सूचना के मुताबिक माकड़वाली गांव में शिव मंदिर के पास से 21 वर्षीय दीपक गुर्जर, रसूलपुरा मस्जिद के पास रहनेवाले 22 वर्षीय मनसूद अली, रहीमपुरा निवासी 29 वर्षीय उमर फारूक, कायड़ निवासी 24 वर्षीय इरफान को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से एक अवैध देसी कट्टा, 12 बोर के दो जिंदा कारतूस, एक पिस्टल और 7.65 एमएम के जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस प्रकरण दर्ज कर आरोपियों से हथियार के संबंध में गहन पूछताछ कर रही है।

एसपी के मुताबिक दूसरे प्रकरण में अवैध हथियार रखने के आरोप में जिला स्पेशल टीम की सूचना पर क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है। टीम ने कैलाशपुरी से 23 वर्षीय वीरेंद्र कुमार जाट को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी नागौर जिले के थांवला के पास ढाणी पुरा का निवासी है। आरोपी के पास से एक देसी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपी वीरेंद्र जाट सहित अन्य आराेपियाें से पूछताछ की जा रही है कि अवैध हथियार उन्हें किसने और कहां दिए। हथियार रखने की उनकी मंशा क्या थी। क्या वे बड़ी साजिश काे अंजाम देने वाले थे। एसपी शर्मा ने बताया कि पांचों आरोपी आपराधिक किस्म के हैं। इनके बयान के आधार पर अवैध हथियार सप्लाई करने वालाें के नेटवर्क काे खंगाला जाएगा।

कार्रवाई में यह थे शामिल | एसपी जगदीश चंद्र शर्मा, एडिशनल एसपी सीताराम प्रजापत के निर्देशन में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत क्रिश्चयन गंज थाना प्रभारी डा. रविश सामरिया और थाने की टीम, पुलिस की स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है। एसपी के अनुसार जिला पुलिस में टीम वर्क पर जाेर दिया जा रहा है, इसी का नतीजा है कि पिछले दिनाें पुलिस काे अपराधियाें काे पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है।

खबरें और भी हैं...