पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्मार्ट सिटी:काेराेना याेद्धाओं का सम्मान करने के साथ अरबन हाट में शुरू हुआ फूड काेर्ट

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लंबे इंतजार के बाद खाने-पीने के शौकीनों काे मिला नया ठिकाना, जेएलएन अस्पताल के 7 चिकित्सकों सहित 16 स्वास्थ्य कर्मी सम्मानित, फूड काेर्ट में स्पेशल चाय के साथ चाट, कड़ी-कचाैड़ी, मिठाइयां और अन्य कई व्यंजन मिलेंगे एक ही छत के नीचे

काेराेना याेद्धाओं के सम्मान के साथ शुक्रवार काे अरबन हाट बाजार के फूड काेर्ट का विधिवत शुभारंभ किया गया। स्मार्ट सिटी योजना के तहत 1.43 करोड़ की लागत से निर्मित फूड काेर्ट में 15 दुकानों पर शहरवासी विभिन्न प्रकार के शहर के फेमस खाद्य व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके साथ ही खाने-पीने के शौकीन अजमेरवासियों के लिए एक नया ठिकाना और तैयार हो गया है। निगम आयुक्त व स्मार्ट सिटी के एसीईओ डाॅ. खुशाल यादव ने कहा कि फूडकाेर्ट की दुकानें अब नियमित खुलेंगी, अरबन हाट द्वारा इसे संचालित किया जाएगा।

आमजन औैर सैलानियों के लिए हैं यह सुविधाएं

  • अरबन हाट में प्रवेश के लिए आकर्षक द्वार बनाए गए हैं। अरबन हाट में आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। यहां पर तीन आकर्षक टेक्सटाइल फैब्रिक की छतरियां लगाई गई हैं। एक छतरी के नीचे चारों और 20 से अधिक व्यक्ति बैठ सकते हैं।
  • स्टील की बैंच भी लगाई गई हैं। फैमिली फूड डेस्टिनेशन सेंटर की खास बात यह है कि यहां पर शहर के प्रतिष्ठित व्यंजनों की दुकानें एक ही स्थान पर होंगी। अजमेर के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड विक्रेताओं के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद मिलेगा।
  • अरबन हाट के बाहर अलग से पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। यहां पर आने वाले लोग आसानी से अपने वाहनों को पार्क कर सकेंगे।

अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशक एवं पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हमें सतर्क होना होगा। कोरोना गाइड लाइन की पालना करनी होगी। नगर निगम की महापौर ब्रजलता हाड़ा ने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टर्स ने सराहनीय कार्य किए। पुलिस प्रशासन ने भी रात-दिन अपनी सेवाएं दी। नगर निगम आयुक्त एवं अजमेर स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. खुशाल यादव ने कहा कि कोरोना काल के दौरान कोविड वॉरियर की वजह से हालात सामान्य हुए। लेकिन अब और ज्यादा सतर्कता बरतने का समय है।

दुकानाें का अवलाेकन कर व्यंजनों की ली जानकारी

जयपुर के मसाला चौक की तर्ज पर अजमेर में भी फूडकोर्ट बनाया गया है। यहां एक ही स्थान पर तरह-तरह के प्रकार के व्यंजन उपलब्घ होंगे। समारोह में शामिल महापौर ब्रजलता हाडा, जिला कलेक्टर एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ प्रकाश राजपुरोहित, एसपी जगदीश चंद्र शर्मा, नगर निगम आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी के एसीईओ डॉ. खुशाल यादव, एडीए आयुक्त अक्षय गोदारा, स्वतंत्र निदेशक डाॅ. श्रीगाेपाल बाहेती, अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चाैधरी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. गौरव सैनी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) कैलाश चन्द्र शर्मा सहित अन्य अफसराें और जनप्रतिनिधियाें द्वारा दुकानों का अवलोकन कर वहां मिलने वाले व्यंजनों की जानकारी ली गई।

समारोह में किया काेराेना याेद्धाओं का सम्मान

अरबन हाट के फूडकोर्ट में आयोजित समारोह में जेएलएन अस्पताल की उप अधीक्षक डॉ. शालिनी मीणा, डॉ. मुकेश गोयल, डॉ. मयंक श्रीवास्तव, डॉ. प्रदीप, डॉ. आकाश जैन, डॉ. रोहिताश और डॉ. आकाश गर्ग काे सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...