काबू में कोरोना / चार और मरीजों काे मिली छुट‌्टी, अब केवल 43 ही एक्टिव केस बचे

Four more patients got relief, now only 43 active cases remain
X
Four more patients got relief, now only 43 active cases remain

  • पीसांगन और नसीराबाद से 4 और पॉजिटिव मरीज मिले, कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 288 पहुंचा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:59 AM IST

अजमेर. जेएलएन अस्पताल के काेविड-19 वार्ड में भर्ती चार और मरीजों काे शनिवार को छुट‌्टी मिल गई। अजमेर में काेराेना पॉजिटिव मरीजों की रिकवरी रेट राज्य की औसत रिकवरी रेट से भी ज्यादा है। 
यहां प्रतिदिन चार से पांच मरीज ठीक हाे रहे हैं। अब तक जेएलएन अस्पताल से 244 मरीजों काे छुट‌्टी मिल चुकी है। अब केवल 43 एक्टिव केस हैं। वहीं, कोविड-19 वार्ड में 148 मरीजों व संदिग्धों का इलाज चल रहा है। दाे दिन पहले तक यह आंकड़ा 132 ही था। दाे दिन में दूसरे शहराें से अपने घर लाैटने वालों की संख्या में इजाफा हाेने के कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। चिकित्सा विभाग ने 508 मरीजों के सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे थे, इसमें से 4 मरीजों की रिपोर्ट शनिवार काे काेराेना पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव में एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है। सभी पॉजिटिव मरीज ग्रामीण अंचल के हैं। पॉजिटिव मरीजों में से तीन पीसांगन क्षेत्र व दाे नसीराबाद से हैं। हालांकि भास्कर ने एक की रिपोर्ट शुक्रवार देर रात ही बता दी थी।
मेडिकल कॉलेज की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 8 वर्षीय बालक, 35 वर्षीय महिला दाेनाें ही जसवंतपुरा पीसांगन निवासी हैं, जबकि 42 वर्षीय युवक पीसांगन के अलीपुरा निवासी है। इसी प्रकार नसीराबाद के बाघसूरी निवासी 34 वर्षीय पुरुष और नसीराबाद के ही भवानीखेड़ा निवासी 21 वर्षीय युवक की रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव आई है। पांचों का काेविड-19 वार्ड में उपचार चल रहा है। चिकित्सा विभाग इनके संपर्क में आए लाेगाें  की हिस्ट्री जांच रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना