अंतरराज्यीय पुलिसिंग:दिल्ली में ज्वैलर्स से ठगी कर फरार चार शातिर दरगाह इलाके में धरे, 7.50 लाख रुपए बरामद

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली पुलिस की सूचना पर जिला पुलिस ने की कार्रवाई

दिल्ली में ज्वैलर्स से ठगी कर फरार चार शातिराें काे जिला पुलिस ने दरगाह इलाके में स्थित हाेटल सागर से दबाेच लिया। दिल्ली पुलिस की सूचना पर एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने त्वरित कार्रवाई कर आराेपियाें काे गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

यह घटना अंतरराज्यीय स्तर पर पुलिस की आपसी तालमेल का उत्कृष्ठ उदाहरण मानी जा सकती है। फिलहाल चाराें आराेपियाें काे दरगाह थाना पुलिस ने दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है। आराेपियों ने दिल्ली में एक ज्वैलर्स काे सस्ते में साेने के बिस्किट बेचने का झांसा देकर करीब आठ लाख रुपए की ठगी की थी। दरगाह थाना पुलिस दल ने जिला स्पेशल टीम की मदद से आराेपियाें के कब्जे से साढ़े 7 लाख रुपए कैश और क्रेटा कार बरामद की है।

दिल्ली पुलिस से जिला पुलिस को मिला था इनपुट जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा ने बताया कि 29 सितंबर काे दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन पुलिस थाने के एसआई नगेन्द्र सिंह ने फाेन पर सूचना दी थी कि ठगी कर फरार आराेपियाें की लाेकेशन अजमेर में दरगाह इलाके में आ रही है।

इस सूचना पर जिला स्पेशल टीम और दरगाह थाना पुलिस दल ने संयुक्त कार्रवाई कर आराेपियाें की क्रेटा कार देहलीगेट स्थित प्राइवेट पार्किंग स्थल पर हाेने की पुष्टि की और दरगाह इलाके के गेस्ट हाउस और हाेटल में तलाश कर आराेपियाें काे दरगाह बाजार में स्थित सागर हाेटल के कमरा नंबर 102 से दबाेच लिया।

ये हैं शातिर ठग दरगाह थाना प्रभारी दलबीर सिंह के अनुसार एसपी के निर्देश पर पुलिस दल ने आराेपी गुजरात के भुज कच्छ निवासी चानिया माेहम्मद जुबेर, सबीर हुसैन साेढ़ा, इमरान जुनेजा, समा आफताब काे िहरासत में लिया गया। आराेपियाें के कब्जे से 7 लाख 50 हजार रुपए कैश बरामद किए गए। आराेपियाें काे दिल्ली पुलिस काे साैंपा गया है। आराेपियाें के खिलाफ दिल्ली में भादंसं की धारा 420, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज है।

त्वरित कार्रवाई से शिकंजे में आरोपी : दिल्ली पुलिस की टेलीफाेनिक सूचना पर जिला पुलिस ने त्वरित एक्शन लेकर शातिर आराेपियाें काे दबाेच कर अंतरराज्यीय पुलिस के तालमेल का उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया है। एडिशनल एसपी सीताराम प्रजापत के निर्देशन में सीओ रघुवीर प्रसाद शर्मा, थाना प्रभारी दलबीर सिंह, गंज थाना पुलिस टीम और जिला स्पेशल टीम ने त्वरित कार्रवाई काे अंजाम दिया।

खबरें और भी हैं...