पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन अभियान:चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से फ्रंट लाइन वाॅरियर्स को दूसरी डाेज लगनी शुरू

अजमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से फ्रंट लाइन वाॅरियर्स के लिए दूसरी डाेज लगाने का अभियान मंगलवार से शुरू किया था। शिविर में शाम चार बजे तक एक भी कार्मिक वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंचा। केवल पहली डाेज के लिए 30 कर्मचारी पहुंचे। दूसरी ओर हेल्थ वर्कर्स के आंकड़ाें काे देखें ताे पहली डाेज के 29 व दूसरी डाेज के 2 हजार 936 कर्मचारियाें ने मंगलवार काे अपना वैक्सीनेशन करवाया। सीएमएचओ डाॅ. केके साेनी ने बताया कि विभाग ने मंगलवार काे 4,632 काे टीकाकरण के लिए चिह्नित किया था, लेकिन शिविर में 2,295 ही कार्मिक पहुंचे।

लक्ष्य के मुकाबले 2,337 लाेगाें ने कम वैक्सीनेशन कराया। तीन संक्रमित मिले : मंगलवार काे जिले में तीन नए काेराेना संक्रमित मरीज सामने आए। इन मरीजाें में एक फाैजी व एक महिला शामिल है। फाैजी गत दिनाें अपने गांव जाकर आया था। केंट में जाने से पहले जांच हुई ताे रिपाेर्ट संक्रमित मिली। इस प्रकार पंचशील निवासी एक महिला की रिपाेर्ट भी पाॅजिटिव आई है। एक कैंसर पीड़ित मरीज की रिपाेर्ट भी संक्रमित आई है।
170 हेल्थ वर्कराें काे लगी कोरोना की दूसरी डोज : पुष्कर. राजकीय चिकित्सालय में मंगलवार को 170 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगी। चिकित्सा प्रभारी डा. आर.के. गुप्ता ने बताया कि गत 23 से 25 जनवरी को जिन स्वास्थ्यकर्मियों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का टीकाकरण हुआ, उन्हें मंगलवार को दूसरी डोज लगाई गई। मंगलवार को 210 में से 170 स्वास्थ्यकर्मी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के टीके लगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें