लापरवाही / पंचशील में दो जगहों पर गैस कंपनी ने तोड़ी पानी की लाइन

Gas company broke water line at two places in Panchsheel
X
Gas company broke water line at two places in Panchsheel

  • 60 घंटे में हुई आपूर्ति, आज भी जांचेंगे लीकेज, सप्लाई हो सकती है बाधित

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अजमेर. मुख्यमंत्री और जलदाय मंत्री के आदेशों के बाद शहर में 48 घंटे में पानी की सप्लाई जारी रखने के लिए जूझ रहे जलदाय विभाग की कोशिशों पर फिर पानी फिर गया है। शहर में गैस पाइप लाइन डाल रही कंपनी ने पंचशील इलाके में दो जगहों पर पाइप लाइन तोड़ दी, इससे पंचशील इलाकों में 60 घंटे में पानी दिया जा सका। इस मामले में सहायक अभियंता अजय ढाका ने पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दी है। 
 पंचशील इलाके में भगवान महावीर पब्लिक स्कूल और राजीव सर्किल के पास 4 एमएम की लाइन को गैस पाइप लाइन डाल रही इंद्रप्रस्थ गैस लि. के कर्मचारियों ने तोड़ दिया, कंपनी के कर्मचारी यहां पर खुदाई कर रहे थे। जेईएन दीपिका और पंप चालक राजेंद्र सिंह ने लाइन के टूटने की जानकारी दी। इस मामले में सहायक अभियंता अजय ढाका ने क्रिश्चियन गंज पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 
अवैध बूस्टरों की होगी धरपकड़ 
एक्सईएन राजीव कुमार ने सभी एईएन और जेईएन को सप्लाई के समय कर्मचारियों के साथ फील्ड में रहने के निर्देश जारी किए हैं। एक्सईएन राजीव कुमार ने बताया कि गर्मी का असर तेज होने के साथ ही कई जगह पर अवैध बूस्टर चलाए जा रहे हैं। इस वजह से अंतिम छोर वाले इलाकों में पानी पहुंचने में दिक्कतें आ रही हैं। कर्मचारियों को भी लगातार पेट्रोलिंग कर लीक हो रही लाइन की सूचना तत्काल देने के निर्देश दिए गए हैं।
^गैस कंपनी की ओर से पहले भी कई बार लाइन तोड़कर आमजन की परेशानी पहुंचाई गई है। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रविवार सुबह होने वाली सप्लाई में और लीकेज जांचे जाएंगे ताकि लाइन दुरुस्त की जा सके। ’ -अजय ढाका, एईएन, वैशाली नगर सब डिवीजन

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना