पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:गौ सेस का शत प्रतिशत गोवंश संवर्धन पर ही खर्च करे सरकार : देवनानी

अजमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्टाम्प ड्यूटी पर देय 20 प्रतिशत अधिभार का महज पचास प्रतिशत हिस्सा ही प्रदेशभर में संचालित गौशालाओं की गायों के संरक्षण तथा संवर्धन के लिए देने के सरकार के निर्णय का विधायक वासुदेव देवनानी ने विरोध किया है। देवनानी ने कहा कि गायों पर खर्च की जाने वाली राशि में कटौती कर सरकार ने सात करोड़ देशवासियों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है, जिसका परिणाम निकट भविष्य में भुगतना होगा।

पूर्व में गायों के संरक्षण तथा गौ-वंश संवर्धन के लिए स्टाम्प ड्यूटी पर दस प्रतिशत अधिभार देय था। सरकार की ओर से विधानसभा के दौरान अधिभार से प्राप्त सम्पूर्ण राशि का उपयोग प्राकृतिक एवं मानव निर्मित आपदाओं, सूखा, बाढ़, महामारी, लोक स्वास्थ्य की तात्कालिक जरूरतों, आगजनी आदि के प्रभाव को कम करने के लिए खर्च किया जाना प्रस्तावित किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गायों के संरक्षण एवं संवर्धन की उचित व्यवस्था नहीं है। गौशालाओं और वहां पर गायों की संख्या को देखते हुए सरकार को बजट बढ़ाने की आवश्कता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें