पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:लाॅकडाउन में फंसे बिहार के बालक का शाेषण कर रहा गेस्ट हाउस संचालक गिरफ्तार, बालक को मुक्त कराया

अजमेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गेस्ट हाउस मालिक व नौकर को गिरफ्तार किया।
  • एसपी ने सोशल मीडिया पर लापता बालक की मां का देखा था वीडियो, दरगाह इलाके से बालक को संरक्षण में लिया

लाॅकडाउन के दाैरान दरगाह जियारत के लिए बिहार से आया बालक कई दिन तक भूखे-प्यासे दरगाह और अन्य इलाकाें में भटकता रहा। इस दाैरान एक गेस्ट हाउस मालिक ने उसे दाे जून की राेटी देने का लालच देकर अपने कब्जे में ले लिया और पिछले चार महीने से बाालक से गेस्ट हाउस में झाड़ू पाेंछा और अन्य काम कराता रहा। बालक काे शारीरिक और मानसिक यातनाएं भी गेस्ट हाउस मालिक द्वारा दी गई। उधर बिहार भागलपुर निवासी बालक के परिजनाें का हाल राे-राे कर बेहाल था।

साेशल मीडिया पर बालक की मां का राेते-बिलखते हुए वीडियाे क्लिपिंग देख कर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप का दिल पसीज गया, उन्हाेंने अधिकारियाें काे बालक की तलाश प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए थे। दरगाह थाना प्रभारी रमेन्द्र हाड़ा की सजगता से बालक काे दरगाह इलाके के एक गेस्ट हाउस से बरामद किया गया। पुलिस ने बालक काे संरक्षण में लेकर उसके परिजनाें काे सूचित कर दिया।

बालक का शाेषण करने वाले गेस्ट हाउस संचालक काे गिरफ्तार किया गया है। दरगाह थाना प्रभारी रमेन्द्र सिंह हाड़ा ने बताया कि गत दिनों एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने सोशल मीडिया पर बिहार के भागलपुर की रहने वाली एक महिला का दर्द भरा वीडियो देखा था। इस महिला ने भागलपुर के हबीबपुर पुलिस स्टेशन पर अपने नाबालिग लापता बच्चे की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। शाहिस्ता की यह महिला लोगों से अपने बच्चे को तलाशने की अपील कर रही थी।

एसपी के निर्देश पर एक टीम गठित की गई। लाखन कोटड़ी स्थित आमिर गेस्ट हाउस से पुलिस दल ने एक नाबालिग बच्चे की बरामदगी की। इस बालक ने बताया कि वह गत मार्च माह में ख्वाजा साहब के उर्स में शरीक होने के लिए अजमेर आया था, लेकिन 20 मार्च से लॉकडाउन हो जाने की वजह से वह वापस भागलपुर नहीं लौट सका। उसे गेस्ट हाउस संचालक तौफीक हुसैन ने उसे अपने पास रख लिया और उसका शाेषण करने लगा था।

उसने जाने की जिद की ताे उसे बेरहमी से पीटा : बालक ने बताया कि गेस्ट हाउस मालिक और उसका नाैकर समीर उससे दिन-रात काम कराते थे। इस बीच जब प्रशासनिक स्तर पर दरगाह क्षेत्र में फंसे जायरीन को निकालने का काम शुरू हुआ तो गेस्ट हाउस के मालिक तौफीक हुसैन और नौकर समीर ने जाने नहीं दिया। जब कभी उसने जिद की तो उसकी बेरहमी से पिटाई भी की गई।

बालक के शरीर पर चोट के निशान हैं, इसलिए मेडिकल करवाया गया है। बालक की सुपुर्दगी चाइल्ड लाइन को दे दी गई है। पुलिस ने तौफीक और समीर को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में एएसआई कुंदन सिंह, हैड कांस्टेबल चेनाराम तथा सिपाही बृजेश, पेमाराम, अजय व कुलदीप सिंह शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें