पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:नाॅन वैंडिंग जाेन से हटवाए जाएं ठेले व रेहड़ी वाले

अजमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यापारिक महासंघ ने कहा- साेशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही हैं धज्जियां

श्री अजमेर व्यापारिक महासंघ ने जिला प्रशासन से मांग की है कि नाॅन वैंडिंग जाेन से तुरंत प्रभाव से ठेले और रेहड़ी लगाने वालाें काे हटाया जाए। इनकी वजह से ट्रैफिक में परेशानी आ रही है, साेशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं और आए दिन ठेले वालाें और व्यापारियाें के बीच विवाद की स्थिति बन रही है।

व्यापारिक महासंघ ने अजमेर के स्मार्ट सिटी के चैयरमेन और जिले के प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा, संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर और निगम आयुक्त से शिकायत कर मांग की है कि नाॅन वैंडिंग जाेन से ठेले व रेहड़ी वालाें काे हटाया जाए। महासंघ के महासचिव रमेश लालवानी ने कहा कि - अनलाॅक के दाैरान जिला पुलिस ने मुख्य बाजाराें के सभी दुकानदाराें से लिखित में लिया था कि दुकान के बाहर अतिक्रमण नहीं करेंगे और न ही दुकान के आगे ठेले खड़े हाेने देंगे।

इस पर सभी व्यापारिक एसाेसिएशन ने सहमति दी थी, लेकिन ठेले व रेहड़ी लगाने वाले कई बार मनाही के बावजूद दुकानाें के आगे खड़े हाे रहे हैं। व्यापारियाें में इसे लेकर खासा राेष है, कई बार नगर निगम और थाना पुलिस से भी शिकायतें की जा चुकी हैं। लेकिन सख्त कार्रवाई के अभाव में हालात बदतर हाेते जा रहे हैं। अध्यक्ष माेहनलाल शर्मा ने कहा कि दुकानाें के आगे ठेले खड़े हाेने से व्यापारियाें काे खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। ठेले वालाें काे शिफ्ट करे निगम महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेंद्र बंसल और अशाेक दुल्हानी ने कहा कि नगर निगम काे ठेले वालाें काे वैंडिंग जाेन में शिफ्ट करवाना चाहिए ताकि मुख्य बाजाराें की दुर्दशा सुधारी जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें