पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना ब्लास्ट:अजमेर जिले में एक दिन में सबसे ज्यादा 150 कोरोना पाॅजिटिव मरीज, 2 और माैत

अजमेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए केस में सेंट्रल जेल के 25 कैदी, जेएलएन का नर्सिंगकर्मी, कलेक्ट्रेट के होमगार्ड ऑफिस में युवक, बिजयनगर थाने का सिपाही भी शामिल
  • उपचार के दौरान लाैंगिया निवासी महिला और नागौर निवासी वृद्ध की माैत

जिले में बुधवार को एक ही दिन में अब तक सर्वाधिक 150 कोरोना पॉजिटिव मिले। इन संक्रमितों में सेंट्रल जेल के 25 कैदी, जेएलएन की नर्सिंगकर्मी, कलेक्ट्रेट के होमगार्ड ऑफिस का युवक, बिजयनगर थाने का सिपाही, रोडवेज के कार्मिक सहित एक महंत शामिल हैं। चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार काे जारी काेराेना संक्रमितों की सूची में काेराेनाकाल के पांच माह का रिकॉर्ड टूट गया। बुधवार को ही उपचार के दौरान दो संक्रमितों की मौत हो गई।
एक बार फिर सबसे अधिक मरीज अजमेर शहर से सामने आए हैं। अजमेर के बाद ब्यावर, पुष्कर ओर बिजयनगर में सबसे अधिक काेराेना के मरीज मिले हैं। इधर जेएलएन अस्पताल में बुधवार तड़के लौंगिया निवासी 40 वर्षीय महिला और नागौर निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की काेराेना से माैत हाे गई।
लौंगिया निवासी मृतका का अंतिम संस्कार ऋषिघाटी मोक्षधाम में कर दिया गया। वहीं नागौर निवासी मृतक के शव काे परिजन अपने साथ नागौर ले गए। जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। अजमेर जिले में बुधवार शाम तक काेराेना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4,232 ओर मृतकों का आंकड़ा 124 पर पहुंच गया।

किस जगह कितने पाॅजिटिव
चिकित्सा महकमे के मुताबिक अजमेर शहर में 92, पुष्कर 5, ब्यावर 12, किशनगढ़ 5, बिजयनगर 6, केकड़ी ओर मसूदा से दाे-दाे, भिनाय में 1 संक्रमित मरीज मिला है।

आंकड़ाें की जुबानी

  • जेएलएन के पॉजिटिव वार्ड में 69 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 10 मरीज बाईपेप, 1 वेंटीलेटर ओर 29 ऑक्सीजन पर है।
  • सस्पेक्ट वार्ड में 13 मरीज हैं, जिसमें से 4 ऑक्सीजन ओर 3 बाईपेप मशीन पर हैं।
  • मंगलवार काे विभाग ने 2 हजार 459 लाेगाें के काेराेना सैंपल लिए हैं।
  • 3 मरीजों काे हाेम आइसोलेट ओर 3 काे मेडिसिन आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।

अजमेर में 92, पुष्कर 5, ब्यावर 12, किशनगढ़ 5, बिजयनगर 6, केकड़ी-मसूदा में दाे-दाे, भिनाय में 1 पाॅजिटिव
अजमेर में कोरोना संक्रमित की मौत के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते हुए कार्मिक। ऋषि घाटी मुक्तिधाम में मृतका का लकड़ियों की चिता पर किया अंतिम संस्कार।

अजमेर शहर में यहां मिले काेराेना संक्रमित

  • अजमेर के नवल नगर से युवक, जेएलएन अस्पताल से वृद्धा, सांसी बस्ती से वृद्धा, लोहाखान से वृद्धा, न्यू काॅलाेनी सुभाष नगर से वृद्ध, सांईं बाबा काॅलाेनी अजय नगर से वृद्धा, साेमलपुर राेड दीप दर्शन काॅलाेनी से महिला, आम का तालाब से किशाेरी, शिव चाैक पाल बीसला से वृद्ध, अर्जुनलाल सेठी नगर से युवक, गुर्जर धरती नगरा से युवक, बंजारा बस्ती माली मोहल्ला तोपदड़ा से दाे वृद्ध, हरिभाऊ विस्तार से महिला, पुष्कर राेड से युवक, पर्वतपुरा बाइपास से वृद्ध, सब्जी मंडी ईदगाह के पीछे केसरगंज से युवक, शिव नगर से महिला।
  • सूर्यानगर धोलाभाटा से वृद्ध, शास्त्री काॅलाेनी पुष्कर राेड से चार युवक, एलआईसी काॅलाेनी अलवर गेट से वृद्ध, यूआईटी शास्त्री नगर से युवक ओर वृद्ध, अजयसर फॉयसागर राेड से युवक, कलेक्ट्रेट होमगार्ड ऑफिस से युवक, रोडवेज से युवक, रेलवे फाटक के पास मदार से वृद्ध, विकास विहार गुलाबबाड़ी से वृद्ध, अलवर गेट से महिला, कालू की ढाणी से युवक, चंद्रवरदाई नगर ई-ब्लाक से महिला, भजनगंज से वृद्ध, सराधना से युवक, भाेंपाे का बाड़ा से युवक, तोपदड़ा से युवक, कपिल वस्तु काॅलाेनी धोलाभाटा से युवक, पुष्कर के वराह घाट से महिला, फ्रेंडस काॅलाेनी से युवक, छाेटी बस्ती से वृद्ध, यज्ञघाट बड़ी बस्ती से वृद्ध, बापू नगर से महिला, वैशाली नगर से महिला, अजय नगर से वृद्ध, फॉयसागर राेड से युवक, शिव काॅलाेनी से युवक, बाबू मोहल्ला से वृद्ध, महिला, हरिभाऊ उपाध्याय से युवक, जेएलएन के नर्सिंग हॉस्टल से युवती, जीएसएस हाथीभाटा से महिला, तोपदड़ा से युवक और महिला, फॉयसागर राेड से वृद्ध, वैशाली नगर से युवक, किशन काॅलाेनी से एक किशोर और वृद्ध, रातीडांग से महिला, प्लाजा सिनेमा के निकट से महिला।
  • पुरानी मंडी से वृद्ध, ब्रह्मपुरी से वृद्ध और दाे युवक, सुभाष काॅलाेनी तोपदड़ा से वृद्ध, घी मंडी मदार गेट से दाे युवक, प्रभात मोहल्ला से वृद्धा, केशव नगर से युवक, रामगंज ईसाई मोहल्ला से वृद्ध, महावीर सर्किल गंज से वृद्ध, मंदिर वाली गली रामगंज से युवक, महर्षि जयपुर राेड से युवक, दिल्ली गेट से युवक, रेंबुल राेड से युवक, शास्त्री नगर से वृद्ध, दाता नगर से वृद्ध, रामनगर से वृद्धा, हरिभाऊ उपाध्याय से युवक और वृद्धा, नृसिंहपुरा से युवक, पुरानी चांदमारी पहाड़ गंज से महिला और युवक, भगवानगंज से वृद्ध, श्रीनगर निजी स्कूल से युवक, फॉयसागर राेड से वृद्ध, मालियों की बगीची से वृद्ध, शालीमार काॅलाेनी आदर्श नगर से युवक, मिस्त्री काॅलाेनी गुलाबबाड़ी से वृद्धा और पलटन बाजार निवासी एक युवक की रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव आई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser