पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Hospitals To Get 115 Oxygen Concentrators Of 90 Lakhs; Help Line Is Also Started For Critical Care Ambulance, Cooperation In Kishangarh At A Cost Of 30 Lakhs

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी की पहल:अस्पतालों को मिलेंगे 90 लाख के 115 आक्सीजन कंसंट्रेटर; 30 लाख की लागत से किशनगढ़ में क्रिटिकल केयर एंबुलेंस, सहयोग के लिए हेल्प लाइन भी शुरू

अजमेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद कोष से जारी की राशि

कोविड महामारी के बढ़ते प्रकोप एवं ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति के लिए अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने सांसद मद से 115 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए 90.16 लाख की राशि जारी की है। साथ ही जिले में गंभीर ग्रामीण रोगियों को लाने व ले जाने के लिए क्रिटिकल केयर एम्बूलेंस के लिए भी 30 लाख की राशि जारी की। यह एम्बूलेंस किशनगढ स्थिति यज्ञनारायण चिकित्सालय पर उपलब्ध रहेगी।

इन चिकित्सालयों के लिए अनुशंसा

सांसद भागीरथ चौधरी ने लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न चिकित्सालयों यज्ञनारायण चिकित्सालय किशनगढ, सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र अरांई, जिला चिकित्सालय केकड़ी, चिकित्सालय सरवाड़, चिकित्सालय नसीराबाद, चिकित्सालय पीसांगन, चिकित्सालय पुष्कर, चिकित्सालय रूपनगढ, चिकित्सालय विजयनगर, चिकित्सालय मसूदा, सेटेलाईट चिकित्सालय अजमेर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पंचशील, राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर, राजकीय उपजिला चिकित्सालय दूदू, राजकीय चिकित्सालय फागी, राजकीय चिकित्सालय मौजमाबाद के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने की अनुशंसा जारी की। इसके लिए कलक्टर अजमेर एवं जयपुर को पत्र लिखा कि वर्तमान समय में कोविड़ के गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए शीघ्र ही उपरोक्त चिकित्सालयों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद कर उपलब्ध कराएं।

सांसद हेल्प लाइन जारी

कोविड महामारी के इस समय में लोगों की मदद के लिए सासंद भागीरथ चौधरी ने हेल्पलाईन जारी की है।जरूरतमंद 9414011998, 9414011798, 9414869247, 8619321497 पर सम्पर्क कर सकता है। इसकी मोनिटरिंग स्वयं सांसद कर रहे है। गंभीर रोगियों को आपात चिकित्सा और जयपुर-दिल्ली रैफर हो रहे रोगियों की मदद की जा रही है।

खबरें और भी हैं...