पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • If Documents Are Not Submitted In 5 Days, Then The Selection Can Be Canceled, Documents Of Provisional conditional Candidates Will Be Submitted From Tomorrow

RAS-2018 परीक्षा:5 दिन में दस्तावेज जमा नहीं किए तो चयन हो सकता है निरस्त, प्रोविजनल-सशर्त अभ्यर्थियों के दस्तावेज आज से किए जाएंगे जमा

अजमेर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा RAS परीक्षा-2018 के प्रोविजनल-सशर्त अभ्यर्थियों के दस्तावेज सोमवार से जमा किए जाएंगे। आयोग ने ये दस्तावेज जमा कराने का उन्हें अंतिम अवसर दिया है। यदि इस अवधि में दस्तावेज जमा नहीं किए गए तो आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों के चयन निरस्त की चेतावनी दी है।

आयोग में शनिवार व रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहा। अब सोमवार से ही अभ्यर्थी अपने दस्तावेज जमा कर सकेंगे। आयोग की सचिव ने अभ्यर्थियों को विज्ञप्ति जारी होने की तिथि से 5 दिवस की अवधि में व्यक्तिशः उपस्थित होकर दस्तावेज जमा कराने के लिए कहा है। कुल 68 अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने अब तक अपने पूर्ण दस्तावेज जमा नहीं किए हैं।

इन सभी 68 अभ्यर्थियों के जो-जो दस्तावेज शेष हैं, उनका विवरण भी जारी किया गया है। इनमें से कुछ अभ्यर्थियों ने मूल मार्कशीट जमा नहीं की हैं, कुछ ने पूर्व एक्सपीरियंस के प्रमाण पत्र जमा नहीं किए हैं। कुछ अभ्यर्थियों को सेल्फ नाम का गजट नोटिफिकेशन देना है, एकाध अभ्यर्थी ऐसे भी हैं जिनकी यूनिवर्सिटी की एफीलिएशन मांगी गई है। पूर्व में जिस विभाग या संस्थान में कार्यरत थे, उस विभाग की एनओसी, अपाइंटमेंट ऑर्डर या सर्विस सर्टिफिकेट भी कुछ अभ्यर्थियों को उपलब्ध करानी है। कुछ अभ्यर्थियों को ओबीसी प्रमाण पत्र आदि जमा कराने हैं। एकाध ऐसे भी हैं जिन्होंने विस्तृत आवेदन पत्र ही जमा नहीं किया है।

आयोग सचिव चौधरी ने बताया कि पर्याप्त अवसर देने व स्मरण पत्र के माध्यम से सूचना दिए जाने पर भी कतिपय अभ्यर्थियों द्वारा दस्तावेजों की पूर्ति नहीं की गई है। ऐसे अभ्यर्थियों द्वारा निर्धारित अवधि में वांछित दस्तावेजों की पूर्ति नहीं किये जाने पर पात्रता रद्द करते हुए चयन निरस्त कर दिया जाएगा।

(रिपोर्ट आरिफ कुरेशी)

खबरें और भी हैं...