पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दयानंद कॉलेज में प्रदर्शन:फीस ली है तो छात्रवृत्ति भी मिले; ABVP ने किया विरोध, कॉलेज बंद करने की दी चेतावनी

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दयानंद कॉलेज में विरोध प्रकट करते विद्यार्थी
  • राज्य सरकार की ओर से कॉलेजों में विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं देने का मामला

राज्य सरकार की ओर से कॉलेजों में विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं देने के फैसले को लेकर विरोध बढ़ने लगा है। मंगलवार को दयानंद कॉलेज में भी ABVP के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने विरोध जताया। साथ ही प्राचार्य को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर छात्रवृत्ति जारी नहीं करने पर कॉलेज बंद कराने की चेतावनी दी।

प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते छात्र
प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते छात्र

कॉलेज के छात्रसंघ के अध्यक्ष सीताराम चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण मार्च 2020 से शिक्षण व्यवस्था पूरी तरह से ठप रही, लिहाजा स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद रखे गए थे। करीब 10 महीने तक बंद रहे शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के प्रमोट किया गया। इस कारण सालाना 5000 रुपए की छात्रवृत्ति पर रोक लगा दी। छात्रवृत्ति पर रोक लगाने का निर्णय किसी भी प्रकार से विद्यार्थियों की हित में नहीं है। उनका कहना है कि छात्रवृत्ति बहाली नहीं हुई तो ABVP जरूरत पड़ने पर धरना और प्रदर्शन के साथ कॉलेज बंद कराने का कठोर निर्णय भी ले सकती है। जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

गौरतलब है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय कॉलेज में भी NSUI और ABVP की ओर से पिछले दिनों विरोध जताया गया और छात्रवृत्ति शुरू करने की मांग को लेकर प्राचार्या को ज्ञापन भी सौंपे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें