• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Illegal Miners Pelted Stones, Later Absconded; Mice Department And Police Confiscated Tractor And JCB, Action Continues

खनन माफियाओं के सामने पुलिस ने जोड़े हाथ, VIDEO:अवैध खनन कर रहे माफिया को पकड़ने गई थी पुलिस और खनन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने घेरा डालकर बरसाए पत्थर, जेसीबी छुड़ा ले गए

अजमेर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हाथ जोड़ते पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
हाथ जोड़ते पुलिसकर्मी।

अजमेर के पास बूबानी गांव में मंगलवार को पुलिस व माइंस विभाग ने संयुक्त रूप से दबिश देकर अवैध खनन पर कार्रवाई की है। इस वहां ग्रामीणों ने टीम को घेर लिया और पथराव करना शुरू कर दिए। दो कर्मचारियों को बंधक भी बना लिया। वहां से निकलने के लिए उनको हाथ जोड़ने पड़े। इधर, पुलिस ने मौके से 11 ट्रैक्टर, 1 डंपर व 2 जेसीबी जब्त की है। मामले के बाद गेगल थाने में पुलिस ने 7 लोगों को पीछा कर पकड़ा और पूछताछ शुरू कर दी है।

जब्त किए गए ट्रैक्टर व जेसीबी और मौके पर मौजूद पुलिस
जब्त किए गए ट्रैक्टर व जेसीबी और मौके पर मौजूद पुलिस

जानकारी के अनुसार, अजमेर ग्रामीण के एएसपी सुमित मेहरड़ा के नेतृत्व गेगल थाना पुलिस व माइंस विभाग ने बूबानी में दबिश दी। यहां अवैध खनन करते लोग मिले। मौके पर 11 ट्रैक्टर व 2 जेसीबी व एक डंपर भी था। जब पुलिस व माइंस का दल मौके पर पहुंचा तो वहां अवैध खनन कर रहे लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस दल को घेर लिया। बाद में मौके से भाग छूटे। इस दौरान ग्रामीण एक जेसीबी को छुड़ाकर ले गए। इसके बाद पुलिस ने पीछा किया तो दो पुलिसकर्मी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए। इस मामले में पुलिस ने बूबानी निवासी ब्रहमा रावत, ताराचन्द कुम्हार, शैतान भाम्बी, हाथी पटटा निवासी प्रधानसिंह, कानाखेड़ी निवासी जगदीश रावत, नाहरगढ़ निवासी सेठू रावत, केथवाड़ा भरतपुर निवासी कल्लू खां को गिरफ्तार किया।

ग्रामीणों ने किया पथराव।
ग्रामीणों ने किया पथराव।

मेहरड़ा ने बताया कि अवैध खनन की सूचना पर पुलिस व माइंस विभाग की टीम ने दबिश दी है। फिलहाल कार्रवाई चल रही है। खनिज विभाग के अभियंता पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि 11 ट्रैक्टर व 2 जेसीबी व एक डंपर जब्त किया है। पुलिस ने कुछ लोगों को भी पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...