कोरोना का कहर / किशनगढ़ में 24 घंटे में 9 और ब्यावर में 4 पॉजिटिव मिले, इनमें एक गर्भवती भी शामिल

ब्यावर. कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले परिजनों को अस्पताल लेकर जाती मेडिकल टीम। ब्यावर. कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले परिजनों को अस्पताल लेकर जाती मेडिकल टीम।
X
ब्यावर. कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले परिजनों को अस्पताल लेकर जाती मेडिकल टीम।ब्यावर. कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले परिजनों को अस्पताल लेकर जाती मेडिकल टीम।

  • 13 और पॉजिटिव मिले... सभी कोरोना संक्रमित कुछ दिन पहले ही मुंबई से अपने घर आए थे
  • चिकित्सा विभाग ने 80 टीमों को सर्वे में लगाया, बढ़ सकते हैं पॉजिटिव मामले

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 06:01 AM IST

अजमेर. जिले में शुक्रवार काे एक ही दिन में 13 नए काेराेना पॉजिटिव मरीज मिले। 9 पॉजिटिव किशनगढ़ और 4 ब्यावर से सामने आए हैं। शुक्रवार को पॉजिटिव मिले सभी लोग हाल ही में मुंबई से अपने घर लौटे थे। पहली बार ग्रामीण क्षेत्र से इतनी संख्या में पॉजिटिव केस आने के कारण चिकित्सा विभाग ने 80 टीमों को सर्वे में लगाया है। 
किशनगढ़ में बीते 40 दिनों में 8 काेराेना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जबकि शुक्रवार काे एक ही दिन में 9 नए पॉजिटिव आ गए हैं। जांच में सामने आया कि किशनगढ़ में चिकित्सा विभाग ने बांदरसिंदरी में मुंबई से आए परिवार की काेराेना जांच नहीं करवाई थी। इसी कारण वहां एक साथ इतने पॉजिटिव आ गए। एक दिन पहले ही यहां एक पॉजिटिव महिला की इलाज के दौरान जयपुर में मौत हो चुकी है।

एक दिन पहले संक्रमण से महिला की हुई थी मौत
किशनगढ़ के बांदरसिंदरी गांव में शुक्रवार काे जो 9 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनमें से 8 एक दिन पहले संक्रमण से दम तोड़ने वाली महिला के संपर्क में आए थे। इनमें से 3 मृतक के परिजन व 5 रिश्तेदार हैं। वहीं एक व्यक्ति खरेखड़ी गांव का रहने वाला है। दूसरी ओर, ब्यावर में पॉजिटिव मिली दाे महिलाओं में से एक गर्भवती है, जबकि दाे चाचा-भतीजा हैं। गर्भवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए लोगों के भी संक्रमित होने का खतरा पैदा हो गया है। मुंबई से आए लाेगाें ने कितने लोगों से मुलाकात की थी, इसकी सूची तैयार की जा रही है। 

अपनाें से मिला संक्रमण
हाइवे पर हाेने के बावजूद बांदरसिंदरी सबसे सुरक्षित माना जा रहा था। बांदरसिंदरी के निकट पुलिस थाना हाेने के कारण यहां काेई रुकता भी नहीं था। अब कॉलाेनी के निकट ही थाना हाेने के कारण थाने पर भी सुरक्षा बरती जा रही है। जांच में सामने आया कि बाहर से आए लाेगाें ने आते ही सभी से आत्मीयता दिखाई और आपस में मिलने लगे। इसी के कारण कोरोना संक्रमण की चपेट में कई लोग आ गए।
मुंबई से 13 लोग टेम्पो से लौटे थे अपने गांव
बांदरसिंदरी निवासी मृतका मुंबई से टेम्पो से आई थी। टेम्पों में 13 लाेग सवार थे। माना जा रहा है कि इनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ सकती है। इसी कारण इन लाेगाें  काे भी जांच में शामिल किया है।

602 लोगों के सैम्पल 
जेएलएन अस्पताल के काेविड-19 वार्ड से शुक्रवार काे 5 मरीजों काे छुट‌्टी मिल गई। अब तक जेएलएन अस्पताल से 264 संक्रमित स्वस्थ हाेकर जा चुके हैं।
काेविड-19 वार्ड में अभी 72 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। गुरुवार को 602 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट में 13 पॉजिटिव मिले हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना