RAS 2018 के इंटरव्यू 22 से शुरू होंगे:पहले चरण में 300 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा; RPSC ने जारी किया कार्यक्रम, 2010 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू होंगे

अजमेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रथम चरण में सम्मिलित होने वाले 300 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए - Dainik Bhaskar
प्रथम चरण में सम्मिलित होने वाले 300 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा, 2018 (R.A.S.) के इंटरव्यू 22 मार्च से शुरू होंगे। पहले चरण में 300 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू होंगे। आयोग द्वारा शनिवार को इंटरव्यू कार्यक्रम घोषित कर दिया गया।

आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा-2018 में सफल रहे अभ्यर्थियों के साक्षात्कार 22 मार्च 2021 से आयोजित किया जाना तय किया गया है। साक्षात्कार के प्रथम चरण में सम्मिलित होने वाले 300 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक से Interview Letter डाउनलोड कर साक्षात्कार में उपस्थित हो सकेंगे।

साक्षात्कार के समय विस्तृत आवेदन पत्र के साथ संलग्न करने वाले दस्तावेजों के सबंध में आयोग द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए, जो आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन भरे गए विस्तृत आवेदन पत्र की प्रति, अटेस्टेशन फार्म एवं प्राथमिकता की दो प्रतियां मय दस्तावेजों के साक्षात्कार के समय आयोग में प्रस्तुत करें।

कोर्ट की हरी झंडी मिलने के बाद शुरू हो रहे हैं इंटरव्यू
RAS 2018 कुल 1051 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है। पूर्व में 7 दिसंबर 2020 से इन पदों के लिए इंटरव्यू होने वाले थे ,लेकिन मामला कोर्ट में चले जाने पर आयोग को इंटरव्यू स्थगित करने पड़े थे। कोर्ट द्वार हरी झंडी दिए जाने के बाद यह इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू की जा रही है । आयोग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार करीब 2010 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू आयोग द्वारा किए जाएंगे।

(रिपोर्ट: आरिफ कुरैशी)

खबरें और भी हैं...