महिला का शव मिला, हाथ पर दिल टैटू बना:नाक पर चोट का निशान, शव मॉर्च्यूरी में रखवाया

अजमेर5 महीने पहले
अजमेर जिले के पुष्कर में संदिग्ध अवस्था में महिला की लाश मिलने पर मचा हड़कंप।

अजमेर जिले के पुष्कर में शनिवार को एक महिला की संदिग्ध अवस्था में लाश मिलने पर हड़कंप मच गया। घटना पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम देवनगर के पंचायत क्षेत्र की है। सूचना पर पहुंची पुष्कर थाना पुलिस ने मौके पर एफएसएल और एमओबी टीम को बुलाया। टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास से साक्ष्य एकत्रित किए हैं। महिला की बॉडी को पुलिस ने अजमेर की जेएलएन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस मामले में हर पहलुओं पर जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम देवनगर के पंचायत क्षेत्र में ग्रामीणों द्वारा शव मिलने की सूचना पुष्कर थाना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और मौके पर एफएसएल व एमओबी को बुलाया। टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास से साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं। पुष्कर थाना पुलिस द्वारा महिला की शिनाख्त को लेकर आसपास में ग्रामीणों से पूछताछ भी की गई। शिनाख्त नहीं होने के बाद में पुलिस ने महिला के शव को अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है। संदिग्ध अवस्था में मिली अज्ञात महिला की नाक पर चोट के निशान मिले हैं और हाथ पर दिल की आकृति में ऐसे लिखा हुआ है।

पुष्कर थाना पुलिस ने मौके पर अजमेर से एफएसएल व एमओबी टीम को मौके पर बुलाया।
पुष्कर थाना पुलिस ने मौके पर अजमेर से एफएसएल व एमओबी टीम को मौके पर बुलाया।

पुष्कर थाना प्रभारी डॉ रविश कुमार ने बताया कि फिलहाल पुलिस और एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्रित किए हैं। महिला की शिनाख्त को लेकर आस-पास के गांव में पूछताछ की जा रही है। साथ ही बॉडी को मोर्चरी में रखवाया गया है। पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा कि महिला की हत्या हुई है या कोई हादसा हुआ है।

महिला की लाश मिलने की सूचना पर आसपास के ग्रामीण मौके पर हुए इकट्ठा।
महिला की लाश मिलने की सूचना पर आसपास के ग्रामीण मौके पर हुए इकट्ठा।

सरकार पर किया हमला

संदिग्ध अवस्था में मिली महिला की लाश कि सूचना मिलते ही क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और जिला परिषद सदस्य महेंद्र सिंह मझेवाला वहां पहुंचे। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि राजस्थान की परंपरा नारी सम्मान की है, लेकिन प्रदेश में बढ़ते हुए अपराध इस परंपरा को धूमिल करते नजर आ रहे हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दयनीय बनी हुई है। ऐसे में प्रदेश की सरकार को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रयास करना चाहिए। जिससे कि महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर अंकुश लग सके।

( इनपुट- अभिषेक शर्मा, पुष्कर )