अच्छी पहल:22 को हाेगी इन्वेस्ट अजमेर समिट, 600 कराेड़ रुपए से ज्यादा के हाेंगे एमओयू

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इन्वेस्ट समिट अजमेर की वेबसाइट लाॅन्च करते हुए एडीए आयुक्त अक्षय गाेदारा। - Dainik Bhaskar
इन्वेस्ट समिट अजमेर की वेबसाइट लाॅन्च करते हुए एडीए आयुक्त अक्षय गाेदारा।

अजमेर जिले में विभिन्न उद्योगों में निवेश के लिए महत्वपूर्ण कार्यक्रम ‘इनवेस्ट अजमेर समिट’ 22 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। समिट की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समिट प्रभारी एवं एडीए आयुक्त अक्षय गोदारा ने सोमवार को कार्यक्रम की वेबसाइट का शुभारंभ किया। एडीए आयुक्त अक्षय गोदारा ने बताया कि उद्यमियों को समिट, निवेश एवं एमओयू संबंधी जानकारी देने के लिए वेबसाइट लाॅन्च की गई है। इससे निवेशकों को एमओयू तथा एलओआई के संबंध में सुविधा प्राप्त होगी। जिले में निवेश की संभावनाओं की जानकारी ले सकते हैं।

वेबसाइट को सूचना प्रौद्योगिक एवं संचार विभाग के दल ने मात्र 3 दिन की मेहनत से तैयार किया है। इसमें अजमेर जिले में निवेश करने के इच्छुक निवेशकों के साथ इन्वेस्ट समिट 2021 में भाग लेने वाले व्यवसायी भी लाभान्वित होंगे। उन्होंने बताया कि निवेशकों को वेबसाइट https://investajmer.doitcajmer.in पर समिट के लिए पंजीयन कराना होगा।

पंजीयन के लिए मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी तथ ओटीपी का उपयोग होगा। पंजीकरण के साथ-साथ निवेशक निवेश की संभावनाओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। उद्यम स्थापना के लिए भूमि की उपलब्धता, इस भूमि से संपर्क, विभिन्न सेक्टरों तथा अन्य बातों की सूचना वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई है।

इन्वेस्ट समिट का आयोजन 22 दिसंबर को जवाहर रंगमंच में किया जाएगा। इसमें लगभग 160 इन्वेस्टर्स सैकड़ों करोड़ से अधिक के एमओयू करेंगे। इसमें रीको, जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र, अजमेर विकास प्राधिकरण, नगर परिषद, पर्यटन विभाग, शिक्षा विभाग, शहरी विकास मंत्रालय, खनन विभाग आदि विभागों से संबंधित एमओयू होंगे। एडीए सचिव किशोर कुमार, रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक जेपी शर्मा, डीओआईटी से अतिरिक्त निदेशक अखिलेश मित्तल, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राहुल बेनीवाल, सीमा खत्री व जिला उद्योग केंद्र के जिला उद्योग अधिकारी सरिता चौधरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...