• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Jajota Village Development Officer Arrested Red handed Taking Bribe Of 8 Thousand; On Reaching The House Of The Complainant, The Amount Was Taken In Lieu Of Making The Lease Of The House

घूसखोर ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार:अजमेर में परिवादी के घर पर मकान का पट्टा बनाने के बदले ली 8 हजार की रिश्वत, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

अजमेरएक वर्ष पहले
पनेर के ग्राम विकास अधिकारी कृष्ण मीणा।

अजमेर जिले के पनेर कार्यवाहक ग्राम विकास अधिकारी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पट्टा बनाने के बदले रिश्वत परिवादी के घर जाकर ली। ACB उससे पूछताछ कर रही है।

अजमेर ACB के उप अधीक्षक पारसमल ने बताया कि पनेर गांव स्थित आवासीय मकान का पटटा बनाने के बदले ग्राम विकास अधिकारी कृष्ण मीणा की ओर से रिश्वत मांगने की शिकायत परिवादी पहलवान खां ने की। शिकायत का सत्यापन किया और 9 हजार की राशि की डिमांड किए जाने पर परिवादी से 8 हजार रुपये मे सौदा तय हुआ। ग्राम विकास अधिकारी कृष्ण मीणा परिवादी के घर पर पहुंचा।

परिवादी ने 8 हजार रुपये की रिश्वत कृष्ण को दे दी। पहले से घात लगाए ACB की टीम ने तुरंत कृष्ण मीणा को गिरफ्तार कर लिया। ACB आरोपी को लेकर रूपनगढ़ थाने पहुंची। जहां आरोपी से रंग लगे नोटों को धुलवाया गया और अन्य कागजी कार्रवाई की गई। टीम में सहायक उप निरीक्षक कन्हैयालाल ​​​​​​, श्याप प्रकाश, भरत सिंह, मनीष सोनी शामिल थे।

अतिरिक्त चार्ज था

ग्राम विकास अधिकारी कृष्ण मीणा के पास ग्राम पंचायत पनेर का अतिरिक्त कार्यभार था। मूल चार्ज ग्राम पंचायत जाजोता का है। परिवादी ने आरोपी ग्राम विकास अधिकारी को घर पर रिश्वत की राशि लेने के लिए आने को कहा। घूसखोर अधिकारी परिवादी के घर पर ही पहुंच गया।

खबरें और भी हैं...