पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मेडिकल रिलीफ सोसायटी:जेएलएन में 4 कराेड़ की लागत से नए उपकरणों की हाेगी खरीद

अजमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर तीन माह में हाेगी बैठक, वार्ड बाॅय की भी हाेगी भर्ती

जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में बुधवार काे राजस्थान रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अस्पताल की समस्याओं के साथ काेराेना काे देखते हुए मरीजों काे हाेने वाली परेशानियों के निदान पर चर्चा हुई। बैठक में सामने आया कि यहां कई उपकरण व मशीनरी पुरानी हाे चुकी है। बजट की समस्या के कारण मामला अटक जाता है। इस पर सोसायटी की अध्यक्ष व संभागीय आयुक्त डॉ. आरुषि मलिक ने अस्पताल में करीब 4 करोड़ की लागत से उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी है।

आरएमआरएस के फंड से अस्पताल में रेडियंट वार्मर, फोटोथैरेपी, फ्रिज, सीबीसी मशीन, सेन्टरफ्यूजिंग मशीन, एलीजा रीडर, वाेल्यूमीटर इन्फ्यूजन पम्प सहित अन्य उपकरण खरीदे जाएंगे। बैठक में यह भी सामने आया कि लंबे समय से प्रोस्कोपी, काॅर्डियोलॉजी में एफ.एफ.आर., रोटा, आईवीयूएस, ओसीटी, एंजियो जेट प्लाज्मा आदि जांचों की दरें तय नहीं की गई है। इसी कारण सभी सदस्यों से चर्चा करके बुधवार काे नई दरों का भी निर्धारण किया गया।

अस्पताल में अधिकांश वार्ड बाॅय रिटायर हाे चुके हैं। ऐसे में एक वार्ड बाॅय के पास चार से पांच वार्ड की जिम्मेदारी है। इसी समस्या काे देखते हुए नए वार्ड बाॅय रखने पर भी सहमति हुई। जेएलएन में कैंटीन की सुविधा नहीं हाेने से मरीजों व परिजनों की परेशानी काे देखते हुए जल्द ही नई कैंटीन चालू किए जाने के भी आदेश दिए गए। जेएलएन में सफाई व्यवस्था पर खासी नाराजगी दिखी।

समस्या के समाधान के लिए अब वार्डों में सफाईकर्मियों के मोबाइल नंबर लिखवाएं जाएंगे। यह नंबर वार्ड के जिम्मेदार अधिकारियों को भी उपलब्ध रहेंगे। गंदगी दिखने पर काेई भी इन कर्मचारियों काे फाेन करके सफाई के लिए कह सकता है। ड्रग स्टोर की समस्या के समाधान के निर्देश दिए जाने के साथ ही लाइफ लाइन में हुए घोटाले पर चल रही ऑडिट की रिपोर्ट भी ली गई।

लाइफ लाइन का अब फिर से ठेका हाेगा। वहीं नई लेखाधिकारी काे यहां का चार्ज दिया गया है। वह नियमित जांच करके रिपोर्ट लेगी। वहीं ड्रग स्टोर की समस्या का भी शीघ्र समाधान किया जाएगा। डॉ. राजकुमार जयपाल, ललित जड़वाल, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सत्तार खान, प्राचार्य डॉ. वी.बी. सिंह, अधीक्षक डॉ. अनिल जैन, डॉ. नीरज गुप्ता, डॉ. संजीव माहेश्वरी, डॉ. विजयलक्ष्मी धाभाई, वित्तीय सलाहकार मनोज शर्मा, लेखाधिकारी नीलम कंवर सहित अन्य अधिकारी माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें