• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Judgment In 5 Months, Life Imprisonment For Misdemeanor And 50 Thousand Rupees Fine; Presented 21 Documents And 13 Witnesses

6 साल की मासूम से रेप करने वाले को उम्रकैद:घर के बाहर खेल रही बच्ची को 23 साल का युवक उठा ले गया था, 5 महीने में कोर्ट ने सुनाया फैसला, कहा-ऐसे गम्भीर मामलों में नरमी का रूख नहीं अपनाया जा सकता

अजमेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर की विशेष पोक्सो कोर्ट संख्या 1 ने गुरुवार को एक दुष्कर्मी को उम्रकैद की सजा सुनाई। साथ ही उसे आजीवन जेल में रहने की आदेश भी दिए। युवक ने छह साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया था। सजा के साथ दुष्कर्मी पर पचास हजार रुपए आर्थिक दंड भी लगाया गया। मामला पुष्कर थाना क्षेत्र का है। जो पांच माह ही पुराना है। मामले में 21 दस्तावेज व 13 गवाह पेश किए गए। कोर्ट ने माना कि ऐसी घटना सुनकर समाज में बच्चाें की सुरक्षा के प्रति भय का वातावरण पैदा होता है, ऐसे गम्भीर मामलाें में नरमी का रूख नहीं अपनाया जा सकता।

विशिष्ट लोक अभियोजक रूपेन्द्र परिहार ने बताया कि रामपुरा नांद गांव में 15 मार्च 2021 को 6 साल की पीड़िता अपने घर के बाहर खेल रही थी। रामपुरा निवासी चैनाराम रेगर (23) उसे उठा ले गया था। फिर रेप किया। लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ 36 घंटे में चालान पेश कर दिया। इसके बाद कोर्ट में सुनवाई हुई। आरोपी के खिलाफ 21 दस्तावेज और 13 गवाह पेश किए गए। गुरुवार को न्यायाधीश रतनलाल मूंड ने आरोपी को आजीवन कारावास व 50 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

पहले मामला दुष्कर्म के प्रयास का दर्ज कराया

शिकायतकर्ता ने पहले मामला दुष्कर्म के प्रयास का दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस जांच व नाबालिग के बयान के बाद मामला दुष्कर्म का दर्ज किया गया।

36 घंटे में पेश कर दिया पुलिस ने चालान

मामले को लेकर पुलिस ने भी पूरी गम्भीरता बरती। पुष्कर थाना प्रभारी राजेश मीणा ने मामले में चालान 36 घंटे में न्यायालय में पेश कर दिया था।

खबरें और भी हैं...