पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अदालत का आदेश:11 साल के बेटे से भीख मंगवाने वाले कलयुगी पिता काे रिहा करने से इंकार

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीख मांगने से इंकार करने पर पिता करता था पिटाई, बच्चे के शरीर पर मिली थी 16 चाेटें

अदालत ने 11 साल के मासूम बेटे से भीख मंगवाने और इंकार करने पर बेदर्दी से पीटने वाले कलयुगी पिता लाैंगिया माेहल्ला निवासी माेहम्मद कामिल काे जमानत पर रिहा करने के इंकार कर दिया है। जिला एवं सेशन न्यायाधीश अनूप कुमार सक्सैना ने पारित आदेश में कहा कि नाबालिग बच्चाें से भीख मंगवाना और मारपीट करना अत्यंत गंभीर अपराध है।

न्यायाधीश सक्सैना ने जमानत अर्जी खारिज करते हुए कहा कि आराेपी ने अपने नाबालिग बेटे की पढ़ाई लिखाई भी कक्षा 3 के बाद भीख मंगवाने के उद्देश्य से समाप्त करवा दी। जबकि सरकार की ओर से नाबालिग बच्चाें की पढ़ाई के लिए मुफ्त शिक्षा के प्रबंध किए गए हैं। इससे पहले अभियाेजन की ओर से लाेक अभियाेजक विवेक पाराशर ने अदालत काे बताया कि अभियुक्त माेहम्मद कामिल के पांच बच्चे हैं।

वह सभी से भीख मंगवाता है। 11 साल के बच्चे ने जब भीख मांगने का काम करने से मना किया ताे उसे प्लास्टिक के पाइप से बुरी तरह पीटा। ऐसे अमानवीय कृत्य करने वाले अभियुक्त काे जमानत पर रिहा करना न्यायाेचित नहीं है। मामले के अनुसार 18 अक्टूबर काे माेहम्मद कामिल के 11 साल के बेटे ने गंज थाना में उपस्थित हाेकर बताया कि वह तीन भाई और पांच बहनें हैं।

पिता कामिल खुद काेई कामकाज नहीं करता है और आए दिन उसे भीख मांगने भेज देता है। भीख मांगने से मना करने पर उसे बुरी तरह पीटा। पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 374 के साथ ही किशाेर न्याय अधिनियम की धारा 76 और 79 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें