पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परिवहन विभाग:वीआईपी नंबरों पर भी काेराेना का साया, सामान्य दिनों की तुलना में 10% आवेदन भी नहीं आए

अजमेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर माह बिकने वाले वाहनाें पर मनचाहे नंबर के लिए 200 से 250 आवेदन आते हैं

वाहनाें के वीआईपी नंबरों पर भी काेराेना की मार देखने काे मिल रही है। जिलेभर में वीआईपी नंबरों के शौकीनों की संख्या अच्छी खासी है औैर हर माह बिकने वालाें वाहनाें पर मनचाहे नंबर लगवाने के लिए करीब 200 से 250 आवेदन परिवहन विभाग के पास आते हैं, नंबरों की बाकायदा ऑनलाइन बाेली तक लगती है। इससे परिवहन विभाग काे माेटी आय हाेती है।

इस बार विभाग के पास सामान्य दिनाें की तुलना में 10 फीसदी आवेदन भी नहीं आए हैं। वाहनाें की बिक्री भी काेराेना के कारण कम हाे रही है। अब नवरात्र औैर दीपावली फेस्टिवल सीजन में ऑटाेमाेबाइल सेक्टर में बंपर बिक्री की उम्मीद की जा रही है। वाहन बिकेंगे ताे परिवहन विभाग के पास वीआईपी नंबरों के आवेदनाें की संख्या बढ़ेगी औैर आय में वृद्धि हाेगी।

सात दिन के लिए खुलती है ऑनलाइन बिड

लाॅकडाउन से पहले फैंसी या वीआईपी नंबरों की ऑनलाइन बिड हर माह सात दिनाें के लिए खुलती आ रही है, 22 तारीख के आसपास नंबरों की बिड ऑनलाइन शुरू हाेती है। इसमें मनचाहे नंबरों के लिए वाहन मालिक ऑनलाइन बाेली लगाते हैं, इस बिड में नंबर की बाेली का रिजर्व प्राइज लाखाें तक पहुंचता है यानी कई नंबर ऐसे हैं जिन्हें लाखाें में खरीदा जाता है। इससे परिवहन विभाग काे हर साल करीब 20 से 25 लाख रुपए की आय हाेती है।

वीआईपी नंबरों में कम रुचि ले रहे हैं चालक

  • काेराेनाकाल में ऑटाेमाेबाइल सेक्टर खास प्रभावित हुआ है। वाहनाें की बिक्री वर्तमान में पचास फीसदी तक पहुंची है। इस कारण वीआईपी नंबरों की बाेली में अत्यंत कम वाहन चालक रुचि ले रहे हैं। सामान्य दिनाें में हर माह इन नंबरों की ऑनलाइन बाेली में बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेते थे। अब फेस्टिव सीजन में वाहनाें की अच्छी बिक्री की उम्मीद की जा रही है। - राजीव शर्मा, जिला परिवहन अधिकारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें