अजमेर दरगाह में गाने पर युवती का स्टंट, VIDEO:दरगाह के पास बनाई रील, छिड़ा विवाद; कमेटी बोली- दरगाह की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची

अजमेर4 महीने पहले

अजमेर की विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में एक युवती द्वारा सोशल मीडिया रील बनाने को लेकर विवाद छिड़ गया है। लड़की का वीडियो सामने आने के बाद दरगाह कमेटी की ओर से थाने में इसकी शिकायत दी गई है। कमेटी ने लड़की पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अब पुलिस लड़की के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए उसके बारे में पता लगा रही है।

दरअसल, मिशा नाम की एक लड़की ने 15 सेकेंड की रील बनाई थी। इसमें वह काले कपड़े में बॉलीवुड गाने पर जिम्नास्टिक्स करते हुए दिख रही है। इसका वीडियो लड़की ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किया है। वीडियो जब दरगाह कमेटी के पदाधिकारियों तक पहुंचा तो उन्होंने इस पर नाराजगी जाहिर की। गुरुवार देर रात दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान के निर्देश पर सहायक नाजिम आदिल ने दरगाह थाने में शिकायत भेजी। शिकायत में कहा गया है कि लड़की ने TIKKI एप्लिकेशन पर बने मिशा ऑफिशियल अकाउंट पर यह वीडियो अपलोड किया है। वीडियो सामने आने के बाद दरगाह के खादिमों ने भी नाराजगी जाहिर की है।

कमेटी ने दरगाह थाने में शिकायत देकर बताया कि 15 सेकंड के वीडियो में लड़की जामा मस्जिद के शाही घाट वाली तरफ से आस्ताना शरीफ(मुख्य मजार) को देखते हुए कव्वाली की धुन पर जिम्नास्टिक्स करती दिख रही है। वीडियो में दरगाह की गुंबद तरफ लड़की का पैर गया है। इससे दरगाह की प्रतिष्ठा एवं आस्था को ठेस पहुंची है। धार्मिक भावनाओं को भड़काने और दरगाह की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को ठेस पहुंचाने पर कार्रवाई की जाए।

सोशल मीडिया अकाउंट पर 5 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स
TIKKI सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिशा की ऑफिशियल आईडी पर 1 लाख 57 हजार फॉलोअर्स है। वहीं इंस्टाग्राम आईडी पर 3 लाख 70 हजार फॉलोअर्स है। लड़की के इन अकाउंट पर जिम्नास्टिक्स के कई वीडियो भी हैं। मिशा ने अजमेर के अलावा जयपुर शहर के टूरिस्ट प्लेस पर भी जिम्नास्टिक्स करते हुए वीडियो अपलोड किए है।