राजकीय छात्रावासों में एडमिशन प्रक्रिया जारी:लास्ट डेट 30 सितम्बर तक बढ़ाई;  SGMS पोर्टल पर ई-मित्र के माध्यम से ऑनलाइन होंगे आवेदन

अजमेरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर जिले में संचालित राजकीय छात्रावासों में एडिमशन की लास्ट डेट को बढ़ाकर 30 सितम्बर किया गया है। इच्छुक छात्र-छात्राएं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के SGMS पोर्टल पर ई-मित्र के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन पत्र अपलोड कर सकते हैं।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक प्रफुल्ल चंद्र चौबीसा ने बताया कि अनुसुचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं विशेष पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए संचालित विभागीय एवं अनुदानित छात्रावासों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र अपलोड करने की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। कोविड-19 के संक्रमण काल में स्कूल देर से शुरू किए जाने के कारण बढ़ाकर 30 सितम्बर कर दिया गया है। पूर्व में यह तिथि 2 सितम्बर थी।

नि:शुल्क रहना-खाना और कोचिंग

विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों में पात्र वर्ग के आवासित छात्र-छात्राओं को निःशुल्क आवास, भोजन, स्कूल पोशाक, स्टेशनरी एवं जूते-मौजे उपलब्ध कराए जाते हैं। कक्षा 9 से 12 में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को कठिन विषयों विज्ञान, अंग्रेजी एवं गणित के लिए विशेष कोचिंग दी जाती है।

यहां संचालित है छात्रावास

जिले में महाविद्यालय स्तर की छात्राओं के लिए अजमेर शहर एवं स्कूल स्तर के छात्र-छात्राओं के लिए अजमेर, गगवाना, किशनगढ़, रूपनगढ़, अरांई, सरवाड़, केकड़ी, सावर, प्रान्हेड़ा, सांपला, भिनाय, मसूदा, बिजयनगर, ब्यावर, पीसांगन एवं पुष्कर में विभागीय तथा हटूण्डी में अनुदानित छात्रावास संचालित किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...