पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम सवा घंटा देरी से पहुंचे:थककर जमीन पर बैठे नेता, सुरक्षाकर्मियों ने माला भी लौटाई, नजर नहीं आए सचिन पायलट समर्थक

अजमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोराेना की वजह से कांग्रेस नेताओं को निकाला एयरपोर्ट से बाहर

ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की चादर लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार चार्टर प्लेन से दोपहर 2.35 बजे किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे। सुरक्षाकर्मियों ने गहलोत के स्वागत के लिए लाई गई मालाओं को पहनाने से इंकार करते हुए वापस लौटा दिया। गहलोत निर्धारित समय से सवा घंटे देरी से पहुंचे। उनके इंतजार में नसीराबाद के पूर्व विधायक महेंद्र गुर्जर, बाबूलाल गुर्जर सहित अन्य नेता जमीन पर बैठ गए।

इस दौरान गहलोत से कांग्रेस नेताओं ने टर्मिनल के भीतर करीब आधे घंटे मुलाकात कर चर्चा की। इसके बाद गहलोत चादर लेकर अजमेर चले गए। उनके साथ पीसीसी सचिव गोविंद सिंह डोटासरा भी थे। शाम 5 बजे सीएम ने जयपुर के लिए उड़ान भरी। गहलोत के आने और जाने के दौरान एयरपोर्ट पर पूर्व पीसीसी सचिव सचिन पायलट के समर्थक नजर नहीं आए।

लिस्ट में नहीं होने से टर्मिनल में जाने से रोका, बाद में घुसे : मुख्यमंत्री के किशनगढ़ एयरपोर्ट आने पर कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर जाने के लिए कई कांग्रेस पदाधिकारियों को पुलिसकर्मियों ने दरवाजे पर ही रोक दिया। पुलिसकर्मियों का कहना था कि जिनके सूची में नाम थे, उन्हें ही अंदर जाने की अनुमति दी जानी है। लेकिन सूची में रामगंज विधायक सफिया जुबेर, पूर्व सांसद अश्कअली टाक, डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी सहित कईयों के नाम नहीं होने की वजह से टर्मिनल के मुख्य द्वार पर ही रोक दिया गया।

कांग्रेस का बाेर्ड नहीं बने, इसके लिए कांग्रेसियों ने ही कर डाला इंतजाम

सीएम ने विधायक टांक से की बात
विधायक सुरेश टांक ने नगर परिषद चुनाव नतीजाें काे लेकर गुरूवार काे यहां एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत काे दाे टूक शब्दाें में कहा कि नगर परिषद चुनाव में कांग्रेस का बाेर्ड नहीं बने इसका इंतजाम खुद कांग्रेसियों ने ही कर डाला। ना टिकट का बंटवारा सहीं हाे पाया और ना ही प्लानिंग ही बन पाई। मुख्यमंत्री की सहमति के बाद वे चुनाव मैदान में उतरे और कांग्रेस काे ही समर्थन देने की बात थी लेकिन साथ लेकर आपसी सलाह मशविरा करने के बजाए मुझे ही कांग्रेस नेताओं ने अलग-थलग कर दिया, जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा।

टिकट आते ही यह मालिक बन गए। अगर दाेनाें साथ मिलकर चुनाव लड़ते ताे तस्वीर ही अलग बनती। लेकिन सभापति बनने की खातिर पहले ही धड़ेबाजी में उलझ गए और कांग्रेसी पार्षदाें काे अलग-अलग खेमे में ले गए। इससे कांग्रेस नेताओं व पार्षदों की फूट उजागर हाे गई। कांग्रेस के 25 पार्षद जीतकर अा जाते ताे बात अलग हाेती। लेकिन 17 पार्षद ही जीत पाए।

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार हाेने के बावजूद कांग्रेस का बाेर्ड नहीं बन पाना विफलता है। विधायक टांक ने जानकारी दी कि शहर की मुख्य सड़क की हालत खराब है और जब तक यह सीसी हाेने पर स्थायी सड़क बन पाएगी। उन्होंने विधानसभा के बजट में इसकी घाेषणा करने का आग्रह किया। उन्होंने जानकारी दी कि इसके अलावा चमड़ा घर क्षेत्र का गंदा पानी पहले हमीद सागर और वहां से गुंदाेलाव झील में जाता है, इसके लिए सीवेज प्लांट बने ताकि क्षेत्र के लाेगाें काे ताे राहत मिल ही सके, साथ में शहर की झील पर भी इसका विपरीत असर नहीं पड़ सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें