पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चाेर और चाेरी के मोबाइल खरीदने वाला गिरफ्तार:चुराया मोबाइल ऑन होते ही लोकेशन ट्रेस, बरामद कर लिए 16 स्मार्ट फोन

अजमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 माह पहले स्टेशन रोड से चोरी हुए थे 39 मोबाइल फोन, दाे युवक गिरफ्तार

स्टेशन रेड स्थित एक मोबाइल शाॅप पर करीब आठ माह पूर्व 39 कीमती मोबाइल से भरा बैग उड़ाने वाले शातिर चाेर और चाेरी के मोबाइल खरीदने वाले युवक काे पुलिस ने मंगलवार काे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनमें से 3.50 लाख रुपए कीमत के 16 स्मार्ट फाेन बरामद कर लिए हैं। बैग चुराने वाला आराेपी महाराष्ट्र का रहने वाला है, लंबे समय से अजमेर में केला बावड़ी में एक किराए के मकान में रह रहा है।

जबकि चाेरी का एक मोबाइल खरीदने वाला युवक गुलाबबाड़ी क्षेत्र का रहने वाला है। क्लाॅक टावर थाना पुलिस दाेनाें आराेपियाें से पूछताछ कर बाकी के मोबाइल बरामद करने का प्रयास कर रही है। एसपी जगदीश चंद्र शर्मा के मुताबिक गुलाबबाड़ी स्थित न्यू पाॅवर हाउस के पास कृपाल नगर निवासी कृष्ण कुमार उर्फ रिंकु जाजाेरिया और अमरावती रतनगंज महाराष्ट्र निवासी हाल केला बावड़ी न्यू काॅलाेनी में इरफान के मकान में बताैर किराएदार रहने वाले शिराज शेख उर्फ सलीम काे गिरफ्तार किया गया है।

चाेरी हुए मोबाइल में एक मोबाइल पिछले दिनाें जैसे ही ऑन हुआ ताे पुलिस ने तुरंत लाेकेशन पता कर आराेपी कृष्ण कुमार काे धर दबाेचा। कृष्ण कुमार से पूछताछ करने पर शिराज का नाम सामने आया। शिराज का मोबाइल नंबर पता लगते ही लाेकेशन ट्रेस कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

20 हजार का मोबाइल 2-2 हजार में बेचा, एक मोबाइल बावड़ी मे गिर गया
थानाप्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि आराेपी शिराज ने कबूल किया कि चाेरी के कुछ मोबाइल उसने राहगीराें काे लालच में फांसकर बेच दिए। 20 हजार कीमत के मोबाइल 2-2 हजार रुपए में बेच दिए, जबकि एक मोबाइल फाेन मलूसर बाबड़ी में गिर गया। अन्य मोबाइल भी औने-पाैने दामाें में बेच दिए। चाेरी हुए मोबाइल की कीमत करीब 6 लाख रुपए थी, जिनमें 3.50 लाख रुपए कीमत के 16 मोबाइल पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। जांच में पता चला कि आराेपी शिराज नशेड़ी है और औने-पाैने दामाें में चाेरी के मोबाइल बेचकर एशाेआराम में पैसा उड़ा रहा था।

इन पुलिसकर्मियाें का रहा विशेष याेगदान : साईक्लाेन सैल के हैड कांस्टेबल आशीष, कांस्टेबल मुकेश, रतन सिंह आैर नरसी सिंह का इस वारदात के खुलासे में अहम याेगदान रहा। जबकि एसपी द्वारा गठित टीम में सीआे साउथ मुकेश साेनी के नेतृत्व में सीआई दिनेश कुमावत, एसआई नरेंद्रसिंह और कांस्टेबल भगवत सिंह भी शामिल थे।

पीड़ित दुकानदार बाेला - पुलिस ने लगातार बना रखा था काॅर्डिनेशन
31 मई 2020 काे जिस समय वारदात हुई तेज बारिश हाे रही थी। स्टेशन राेड स्थित पर मोबाइल शाॅप पर शातिर चाेर ने 39 कीमती मोबाइल से भरा बैग चुरा लिया। शाॅप मालिक रवि छबलानी ने बताया कि बारिश के कारण वारदात सीसी टीवी में कैद नहीं हुई थी। वारदात हुए करीब आठ माह हाे चुके हैं, इस दाैरान क्लाॅक टावर थाना पुलिस ने लगातार काॅर्डिनेशन बनाए रखा और इस बात के लिए हमेशा आश्वस्त किया कि चाेर जरूर पकड़े जाएंगे।

अब काेर्ट से छूटेंगे मोबाइल : चाेरी के मोबाइल छुड़ाने के लिए पीड़ित दुकानदार काे काेर्ट में अर्जी लगानी हाेगी। 2-3 दिनाें की प्रक्रिया के बाद पुलिस द्वारा बरामद हुए मोबाइल फाेन पीड़ित दुकानदार काे लाैटा दिए जाएंगे। इसके लिए उसे सभी मोबाइल की खरीद के बिल पेश करने हाेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser