पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इनकार:लकड़ियों का खर्च उठाने से रसद विभाग का इनकार

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के ऋषि घाटी स्थित गैस शवदाह गृह में साेमवार काे मशीन खराब हाेने के बाद अब कोरोना संक्रमित शवाें के दाह संस्कार के लिए लगने वाली लकड़ियां का खर्च बड़ा सवाल बन गया है। मशीन खराब हाेने के बाद दाह संस्कार लकड़ियाें के जरिए हाेगा, लेकिन यह लकड़ी कहां से आएगी और इसका खर्च काैन उठाएगा, इसे लेकर विभाग हाथ खड़े करते जा रहे हैं। एडीए और नगर निगम के बाद अब रसद विभाग ने भी लकड़ियां मुहैया कराने काे लेकर इनकार कर दिया है। गाैरतलब है कि साेमवार काे एक शव के दाह संस्कार के दौरान गैस शवदाह की मशीन खराब हो गई थी, बाद में लकड़ियों से अंतिम संस्कार किया गया।
एडीए और निगम भी पीछे हटे
एडीए द्वारा शवदाह गृह में लगाई गई मशीन के लिए गैस सिलेंडर की व्यवस्था रसद विभाग करता है। एेसे में तर्क यह दिया जा रहा था कि सिलेंडर की व्यवस्था करने वाले रसद विभाग काे ही लकड़ियाें का इंतजाम या खर्च उठाना होगा। एडीए अाैर नगर निगम ने लकड़ियाें का इंतजाम करने से इनकार कर दिया है। डीएफअाे प्रथम हीरालाल मीणा का कहना है कि सिलेंडर कंपनियाें की अाेर से मुुहैया कराया जाता है, इसका भुगतान कलेक्टर द्वारा संचालित अापदा प्रबंधन फंड के तहत किया जाता है। रसद विभाग का लकड़ियाें से काेई लेना देना नहीं है। खर्च वहन करने संबंधित काेई बात भी उनके सामने नहीं अाई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें