• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Loss Of One Crore, Found Control After Six Hours Of Effort; Accident In Sizing Factory Due To Electrical Short Circuit

किशनगढ़ के कॉटन यार्ड में भीषण आग:शॉर्ट सर्किट से साइजिंग फैक्ट्री में हुआ हादसा, 1 करोड़ का नुकसान, 6 घंटे में पाया काबू

अजमेरएक महीने पहले

किशनगढ़ के पावरलूम एरिया स्थित एक साइजिंग फैक्ट्री के कॉटन यार्ड में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। कॉटन के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटें दूर-दूर से नजर आने लगी। किशनगढ़ के साथ अजमेर और जीवीके के फायर ब्रिगेड ने छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से करीब एक करोड़ का नुकसान बताया जा रहा है।

आग लगने के बाद उठती लपटें।
आग लगने के बाद उठती लपटें।

अजमेर रोड स्थित सुभाष नगर पावर लूम एरिया में अनन्त साइजिंग फैक्ट्री में शुक्रवार रात करीब 9 बजे अचानक आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। आसपास के क्षेत्र में कई फैक्ट्रियां हैं। आग के वहां तक पहुंच सकती थी। ऐसे में अजमेर और जीवीके की दमकल को भी बुला लिया।

साइजिंग में रखे कच्चे माल धागा और कपड़े ने आग पकड़ी तो जल्दी से काबू नहीं हो पाया। करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद रात करीब तीन बजे तक यह कार्य चला। आग पर काबू पाने पर लोगों ने राहत की सांस ली। सूचना मिलने पर विधायक सुरेश टांक भी मौके पर पहुंचे। फैक्ट्री मालिक श्रीगोपाल सोनी ने बताया कि आग से करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है।

आग बुझाता दमकल कर्मी
आग बुझाता दमकल कर्मी
खबरें और भी हैं...