20 लाख का बेशकीमती हार चोरी मामला:महाराष्ट्र की महिला चोर गिरफ्तार, सीसीटीवी से पुलिस को मिली मदद

अजमेर6 महीने पहले
महिला चोर

अजमेर पुलिस ने दरगाह आस्ताने के अंदर जियारत के दौरान 20 लाख के हार चोरी मामले में महाराष्ट्र की महिला चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महिला आरोपी से जायरीन का बेशकीमती हार भी बरामद कर लिया है। पुलिस महिला आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

अजमेर एसपी विकास शर्मा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 9 मई 2022 को दिल्ली डिफेंस कॉलोनी निवासी जायरीन नसरीन कुरेशी पत्नी मोइन कुरैशी के प्रतिनिधि सैयद मोहम्मद नासिक उर्फ रौनक ने दरगाह थाने में शिकायत देकर बताया कि दरगाह के अंदर आस्ताने में जियारत के दौरान उनके मेहमान का हैंडबैग में रखा 20 लाख का बेशकीमती हार चोरी हो गया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर टीम का गठन किया और कार्रवाई के निर्देश दिए।

महाराष्ट्र से महिला को किया गिरफ्तार

अजमेर एसपी शर्मा ने बताया कि घटना के बाद गठित की गई टीम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दरगाह में लगे सीसीटीवी को खंगाला जिसमें कुछ महिलाएं संदिग्ध नजर आई। जिसपर पुलिस ने महिला का पीछा करते हुए महिला के होटल पहुंची और महिला के बारे में पता किया तो वह तब तक होटल का रूम खाली कर चली गई। इसके बाद पुलिस ने होटल के आसपास लगे सीसीटीवी चेक करते हुए महिला के बारे में पता किया। पुलिस को पता चला कि वह महाराष्ट्र के जिला अमरावती की रहने वाली है।

एसपी शर्मा ने बताया कि महिला के बारे में जानकारी मिलने के बाद टीम को महाराष्ट्र के जिला अमरावती भेजा गया। जहां से पुलिस ने लोकल पुलिस की मदद से आरोपी महिला समीना परवीन ( 33 ) पत्नी सैयद वसीम अली को गिरफ्तार किया। महिला आरोपी से बेशकीमती हार भी बरामद कर लिया है। पुलिस गिरफ्तार की गई महिला का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

20 लाख का था बेशकीमती हार

अजमेर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि चोरी हुआ हार पन्ना जड़ित बेशकीमती हार है। जिसकी मार्केट कीमत 20 लाख रुपए है। एसपी ने बताया कि महिला चोर हार को बेचने के फिराक में थी और उसे खंडित करके बेचने की कोशिश की जा रही थी। लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया।

दरगाह से 20 लाख के जेवरात चोरी:* जयपुर शादी से अजमेर जियारत के लिए आए थे दिल्ली के जायरीन