• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Masks Were Not Applied Even In The Procession, The Strictness Of The Police And Administration Was Ineffective; More Than 3 Thousand Active Cases

अजमेर में 3 हजार से ज्यादा एक्टिव केस:बारात में भी नहीं लगाए मास्क, पुलिस व प्रशासन की सख्ती बेअसर

अजमेर5 महीने पहले
बारात में कई लोग बिना मास्क थे। पुलिस की सख्ती भी बेअसर दिख रही  है। - Dainik Bhaskar
बारात में कई लोग बिना मास्क थे। पुलिस की सख्ती भी बेअसर दिख रही है।

कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर में पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या ने हेल्थ डिपार्टमेंट और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा रखी है। लेकिन मास्क व सोशल डिस्टेसिंग को लेकर लोगों की लापरवाही थम नहीं रही। बाजारों व मुख्य मार्ग पर तो ये लापरवाही देखने को मिल ही जाती है, लेकिन बारात में भीड़ के बीच भी यह लापरवाही बरती जा रही है। पुलिस व प्रशासन की सख्ती केवल टारगेट तक ही सीमित है।

अपनी बारात में दूल्हा भूला मास्क पहनना।
अपनी बारात में दूल्हा भूला मास्क पहनना।

अजमेर में कोविड-19 संक्रमण के बीच शादियों का दौर चल रहा है। शहर भर के विभिन्न इलाकों में बारात निकाली जा रही है। लेकिन बारात में बाराती कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। बारातियों में सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर फेस पर मास्क तक नहीं दिखाई दिया। वहीं बारात में शामिल दूल्हे भी घोड़ी पर बैठकर कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए बिना मास्क के ही अपनी बारात का मजा लेते दिखाई दिए। अजमेर शहर के सावित्री कॉलेज और पड़ाव क्षेत्र में दूल्हे अपनी बारात लेजाते हुए दिखाई दिए। लेकिन बारात में दूल्हा तो दूर बारातियों ने भी मास्क नहीं लगा रखा था। वहीं कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले बारातियों पर कार्रवाई करने वाला कोई अधिकारी नहीं मिला।

बिना मास्क के लोग शादियों में शामिल हो रहे हैं। एक बारात में दूल्हा भी बिना मास्क नजर आया।
बिना मास्क के लोग शादियों में शामिल हो रहे हैं। एक बारात में दूल्हा भी बिना मास्क नजर आया।

शुक्रवार को 657 नए मामले मिले

कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण बेलगाम है। रोजाना जिले में मिल रहे मरीजों के आंकड़ों ने हेल्थ डिपार्टमेंट और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा रखी है। शुक्रवार को एक ही दिन में 657 नए मामले सामने आए हैं। शहरी क्षेत्र के साथ अप संक्रमण गांवों में भी बढ़ रहा है। हालांकि अभी तक गंभीर लक्षण नजर नहीं आ रहे।

शादी के जश्न में मास्क भूल रहे बाराती, कोविड-19 गाइडलाइन का कर रहे उल्लंघन।
शादी के जश्न में मास्क भूल रहे बाराती, कोविड-19 गाइडलाइन का कर रहे उल्लंघन।