एक परिवार ने की करोड़ों की धोखाधड़ी:मोबाइल बंद, मकानों व फैक्ट्री पर ताले, बेच दी अचल सम्पति; पीड़ित व्यापारियों ने 5 के खिलाफ कराई FIR

अजमेर4 महीने पहले
डेमो पिक।

केकड़ी में कृषि उपज मंडी के व्यापारियों, आढ़तियों एवं काश्तकारों आदि से माल खरीदकर तथा करोड़ों रुपए लेकर एक परिवार फरार हो गया। आरोपियों के मकानों व फैक्ट्री पर ताले लगे है और मोबाइल भी बंद कर दिए। पीड़ित 4 व्यापारियों ने एक परिवार के चार सदस्यों व एक रिश्तेदार सहित पांच के खिलाफ केकड़ी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि आरोपियों ने अपनी अचल सम्पति का बेच दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, केकड़ी के शिवप्रसाद भगवानप्रसाद तोषनीवाल के पार्टनर शिवप्रसाद तोषनीवाल, प्रकाशचन्द विनयकुमार नाहटा के पार्टनर विनय कुमार नाहटा, ताराचन्द अनिलकुमार छाबड़ा के पार्टनर चन्द्रप्रकाश छाबड़ा, मांगधणा ट्रेडिंग कम्पनी के प्रोपराईटर महेशकुमार मांगधणा की रिपोर्ट पर जूनिया निवासी भंवरलाल जैन, राजकुमार जैन, पवन जैन, माणकचन्द जैन तथा सदारा निवासी माणकचन्द जैन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

यह दी पीड़ित व्यापारियों ने रिपोर्ट

पीड़ितों ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों की ओर से फर्म गोयल इण्डस्ट्रीज एफ-144 रिको इण्डस्ट्रियल एरिया केकड़ी में मूंग दाल बनाने का कार्य करते है। जिसके प्रोपराईटर भंवरलाल जैन पुत्र माणकचन्द जैन है और उनके दो पुत्र पवन कुमार जैन एवं राजकुमार जैन काम करते है। इस परिवार की एक और फर्म माणकचन्द भंवरलाल भी कृषि उपज मण्डी केकड़ी में व्यापार करती है, जिसके कि प्रोपराईटर माणकचन्द जैन है, जो कि भंवरलाल जैन है। ये लोग कृषि उपज मण्डी के व्यापारियों, आढ़तियों एवं काश्तकारों आदि से माल खरीदकर तथा करोड़ों रुपए लेकर केकड़ी से फरार हो गए और मोबाइल भी बंद कर लिए। आरोपियों ने पूर्वनियोजित षड़यंत्र के तहत अपनी फर्म गोयल इण्डस्ट्रीज, अन्य फर्म माणकचन्द भंवरलाल के प्रतिष्ठान तथा साथ ही साथ अपने समस्त मकानों इत्यादि पर भी रातों रात ताले लगा दिए। अपने लेनदारों से बचने के लिए केकड़ी शहर से सपरिवार फरार होने से पूर्व अपनी व अपने परिवार की कुछ कीमती सम्पत्तियों को बेचान कर राशि भी ले गए और लेनदारों की राशि हड़प कर ली।

किसकी कितनी राशि हड़पी (रिपोर्ट के अनुसार)

  • शिव प्रसाद भगवानप्रसाद तोषनीवाल से 67 लाख 50 रुपए
  • प्रकाशचन्द विनय कुमार नाहटा से 26 लाख 42हजार 463 रुपए
  • ताराचन्द अनिल कुमार छावड़ा से 24 लाख 49 हजार 419 रुपए
  • मांगधणा ट्रेडिंग कम्पनी से 28 लाख 17 हजार 719 रुपए
  • मांगधणा ट्रेडिंग कम्पनी से 2 लाख 83 हजार 660 रुपए

मोबाइल बंद, मकानों व फैक्ट्री पर ताले

रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों के मोबाइल बंद आ रहे हैं, वहीं बोहरा कॉलोनी तथा सिंघवी कॉलोनी में मकानों पर ताले लगे हुए है। रिको इण्डस्ट्रियल एरिया स्थित गोयल इण्डस्ट्रीज पर ताले लगे हुए हैं। पता किया तो कोई पता नहीं चला। यह भी पता चला है कि आरोपियों के निकटतम रिश्तेदार सदारा निवासी माणकचन्द जैन के सिंघवी कॉलोनी स्थित मकान से सामानों को निकाल कर ले गए हैं तथा वे भी मुल्जिमान से मिले हुए हैं।

खबरें और भी हैं...