पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अजमेर ख्वाजा साहब की दरगाह:दान पेटियों से निकले 16 लाख रुपए; बैंक में जमा कराई राशि, अंतिम बार उर्स के पहले खोली थी

अजमेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राशि की गिनती - Dainik Bhaskar
राशि की गिनती

सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में लगी दान पेटियां खोली गई। इन दान पेटियों से 16 लाख 1 हजार 411 रुपए की राशि निकली। दरगाह कमेटी ने इस राशि को बैंक में जमा कर दिया है। ख्वाजा साहब के उर्स के पहले अंतिम बार ये दान पेटियां खोली गई थी।

दरगाह में दान पेटियों की राशि की गणना
दरगाह में दान पेटियों की राशि की गणना

गरीब नवाज के उर्स का समापन इस बार फरवरी मे हो गया था। इससे पूर्व ही इन पेटियों को खोला गया था । दरगाह कमेटी के अलवर से सदस्य सपात खान की निगरानी में कमेटी कार्मिकों ने इन दान परियों को खोला। दान पेटियां खोलने के दौरान उनकी वीडियो ग्राफी भी कराई गई। कमेटी की ओर से इबादत खाना, जन्नती दरवाजा, अहाता ए नूर उत्तर और दक्षिण, बेगमी दालान, शाहजहांनी मस्जिद अंदर और बाहर, छोटी देग, झालरा, इंक्वायरी सजेशन बॉक्स, यूनानी दवाखाना और अकबरी मस्जिद परिसर में अलग-अलग स्थानों पर हरे रंग की दान पेटियां रखी है । इन सभी दान पेटियों को आज खोला गया।

सदस्य खान ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते 15 अप्रैल से दरगाह में जायरीन की आवक बंद है । ऐसे में इससे पहले की अवधि में ही जायरीन से दान पेटियों में यह रकम मिली है। माना जा रहा है कि उर्स के दौरान आए जायरीन ने रकम अधिक डाली थी।

खबरें और भी हैं...