रेलवे में लेवल वन पदों पर भर्ती:4.85 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को आवेदन के दो साल बाद पता लगा, फार्म रिजेक्ट हो चुके हैं, एक और मौका

अजमेरएक महीने पहलेलेखक: आरिफ कुरैशी
  • कॉपी लिंक
रेल। - Dainik Bhaskar
रेल।

रेलवे में लेवल वन के 1 लाख 3 हजार 769 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन करने वाले देश भर के 4 लाख 85 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को आवेदन के करीब दो साल बाद पता लगा है कि उनकी आवेदन रिजेक्ट हो गए हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड ने इन सभी अभ्यर्थियों को आवेदन में रह गईं कमियों को दूर करने का एक मौका देने का निर्णय लिया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा अगले साल 23 फरवरी 2022 से प्रस्तावित है।

आरआरबी ओर से मध्य रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे, पूर्व तटीय रेलवे, पूर्व रेलवे सीएल डब्ल्यू एवं मेट्रो, उत्तर मध्य रेलवे एवं सीएलडब्ल्यू, पूर्वोत्तर रेलवे एवं सीएलडब्ल्यू, पूर्वोत्तर रेलवे एमसी एफ एंड आरडीएसओ, उत्तर पश्चिम रेलवे, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे, उत्तर रेलवे डीएमडब्ल्यू एंड आरसीएफ, दक्षिण मध्य रेलवे, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे, दक्षिण रेलवे एंड आरसीएफ, पश्चिम मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे में असिस्टेंट वर्कशॉप सहित 17 केटेगरी में 1 लाख 3 हजार 769 पदों पर भर्ती की जानी है।

मार्च 2019 में भराए थे आवेदन| बोर्ड ने 12 मार्च 19 से आवेदन पत्र मांगे थे। एक महीने तक आवेदन का समय दिया गया। 12 अप्रेल 2019 तक आवेदन कंप्लीट करा लिए गए थे। एक करोड़ 25 लाख से अधिक आवेदन इस भर्ती परीक्षा के लिए देश भर से रेलवे को मिले। आरआरबी ने उस समय इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 2019 में ही सितंबर व अक्टूबर में प्रस्तावित किया था। लेकिन कोविड के चलते परीक्षा नहीं हो सकी।बच सकती है उम्मीदवारी |

अारआरबी ने उन 4,85,607 उम्मीदवारों के संबंध में जिनके आवेदन अमान्य फोटोग्राफ या हस्ताक्षर के आधार पर खारिज कर दिए गए थे, उनके लिए संशोधन का मौका दिया है। अभ्यर्थी 15 से 26 दिसंबर तक वेबसाइटों पर नए सिरे से फोटोग्राफ व हस्ताक्षर छवियां अपलोड कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...