मांग / स्पेशल ट्रेनों में ज्यादातर सीटें बुक

X

  • जनशताब्दी एक्सप्रेस अजमेर से रवाना होगी, आश्रम एक्सप्रेस अजमेर रुकेगी

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 05:00 AM IST

अजमेर.  जून से अजमेर से चलने वाली 2 ट्रेनों में ऑनलाइन बुकिंग के पहले ही दिन काफी तादाद में यात्रियों ने टिकट बुक करवाए। ट्रेन संचालन में अभी दस दिन का समय है। माना जा रहा है कि दोनों ही ट्रेनों में सीटें जल्द ही फुल हो जाएंगी। अहमदाबाद से अजमेर होकर दिल्ली जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस में तो लगभग सभी सीटें भर चुकी हैं। वहीं अजमेर से दिल्ली सरायरोहिल्ला जाने वाली ट्रेन में चेयर कार में लगभग सभी सीटें बुक हो चुकी हैं, वहीं सेकंड सिटिंग में खासी तादाद में सीटें खाली हैं।
ट्रेन संख्या 02915 अहमादबाद-अजमेर-दिल्ली आश्रम एक्सपेक्स : यह ट्रेन अहमदाबाद से रवाना होकर 1 जून की रात 2 बजे अजमेर पहुंचेगी। इस ट्रेन में प्रथम श्रेणी में 4 सीटें उपलब्ध हैं। सेकंड एसी में 3 वेटिंग, थर्ड एसी में 1 वेटिंग और स्लीपर में 18 सीटें उपलब्ध है। इसी प्रकार जनरल कोच में भी सीटें आरक्षित रहेगी। जिसमें 20 सीटें उपलब्ध है। ट्रेन संख्या 02065 अजमेर-दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस :  इस ट्रेन में चेयर कार में अब केवल 1 सीट ही उपलब्ध है, जबकि सेकंड सिटिंग में 891 सीटें उपलब्ध हैं।
आज से रेलवे की रिजर्वेशन विंडो पर भी बुक होंगे यात्रा के लिए टिकट
अजमेर में शुक्रवार से रेलवे स्टेशनों पर एक-एक काउंटर खोला जाएगा, टिकट की ऑफलाइन बुकिंग होगी।  अजमेर रेल मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक अजमेर रेल मंडल के अजमेर, आबूरोड एवं उदयपुर रेलवे स्टेशन पर दो पारियों में आरक्षण खिड़की सुबह 8 से रात 8 बजे तक खोली जाएगी। इसके अलावा ब्यावर, मारवाड़, फालना, रानी, जवाई बांध, पिंडवाड़ा, राणा प्रताप नगर मावली और भीलवाड़ा  स्टेशन पर एक शिफ्ट में सुबह 8 दोपहर 3 बजे तक टिकट बुक होंगे। 
25 मई से टिकट रिफंड भी : 25 मई से रेलवे के आरक्षण काउंटर पर टिकट रिफंड की सुविधा भी शुरू कर दी जाएगी। मालूम हो कि लॉक डाउन में ट्रेनों का संचालन बंद होने से हजारों यात्रियों का रिफंड अटक गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना