पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:झुलसी विवाहिता की माैत, हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर

अजमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्टमार्टम के विरोध में मोर्चरी के बाहर परिजनों ने किया हंगामा।
  • परिजनाें ने शव का जबरन पाेस्टमार्टम करने का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

ऊंटड़ा गांव में गत 15 दिन पहले रसाेई में गैस सिलेंडर भभकने से झुलसी महिला ने शनिवार काे जेएलएन अस्पताल में उपचार के दाैरान दम ताेड़ दिया। मृतका के परिजनाें ने पुलिस से शव का पाेस्टमार्टम नहीं कराने का आग्रह किया था, लेकिन पुलिस ने मामले काे संदिग्ध मानते हुए शव का पाेस्टमार्टम करवा दिया।

जबरन पाेस्टमार्टम किए जाने से नाराज मृतका के परिजन और गांव के लाेगाें ने अस्पताल के चीरघर के बाहर हंगामा कर दिया। गुस्साए लाेगाें ने पुलिस के रवैये पर एतराज जताते हुए आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और कार्रवाई नहीं हाेने पर शव नहीं उठाने का एलान कर दिया।

गेगल थाने में तैनात प्रशिक्षु आरपीएस अधिकारी पूनम ने मय दल के माैके पर पहुंच कर मृतका के परिजनाें से बातचीत की और मृतका के परिजनाें से कथित ताैर पर बदसलूकी करने वाले हेड कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया। एसपी के आदेश से हेड कांस्टेबल फतेह सिंह काे पुलिस लाइन भेज दिया गया है।

पुलिस के रवैये से नाराज थे गांव के लाेग
जानकारी के अनुसार ऊंटड़ा पंचायत क्षेत्र की निवासी अफसाना 15 दिन पहले रसाेई में खाना बनाते समय सिलेंडर लीक हाेने से आग की चपेट में आने से झुलस गई थी। उसे जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार सुबह उसकी माैत हाे गई। मृतका के परिजनाें ने गेगल थाने काे सुबह आठ बजे ही सूचित कर दिया था और शव का पाेस्टमार्टम नहीं कराने का आग्रह किया था।

मृतका के परिजनाें का आराेप है कि पुलिस करीब चार घंटे बाद अस्पताल पहुंची और परिजनाें की मर्जी के बगैर हेड कांस्टेबल फतेह सिंह ने शव का पाेस्टमार्टम करवा दिया। मृतका के परिजनाें का आराेप है कि पाेस्टमार्टम रूम में महिला पुलिसकर्मी नहीं थी।

शव के पोस्टमार्टम को लेकर मृतका के परिजन ने हंगामा खड़ा कर दिया। परिजन ने हेड कांस्टेबल फतेह सिंह पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की और शव उठाने से इंकार कर दिया। एसपी के आदेश से सीओ और अन्य अधिकारियाें ने माैके पर पहुंच कर लाेगाें से समझाइश की और हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर के आदेश दिए गए। इसके बाद मृतका के परिजन शांत हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें