एमडीएस यूनिवर्सिर्टी:एमडीएसयू में नए कुलपति की पहली एसी 20 काे

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एमडीएस यूनिवर्सिर्टी के नवनियुक्त कुलपति प्राेफेसर अनिल शर्मा की अध्यक्षता में पहली एकेडमिक काउंसिल की बैठक 20 दिसंबर साेमवार काे हाेगी। इस बैठक में कई पुरानी बैठकाें में रखे गए प्रस्तावाें काे भी अनुमाेदन के लिए रखा जाएगा। खास बात यह है कि अब तक केवल पिछली एक बैठक के ही प्रस्तावाें काे ही अनुमाेदन के लिए रखा जाता था या उनकी एक्शन टेकन रिपाेर्ट पेश की जाती थी। लेकिन यह पहली बार हाेगा कि 67वीं एकेडमिक काउंसिल की बैठक में 61 वीं बैठक से लेकर 66वीं बैठक तक के प्रस्तावाें काे अनुमाेदन के लिए रखा जाएगा।

गाैरतलब है कि प्राेफेसर अारपी सिंह की गिरफ्तारी के बाद से ही यूनिवर्सिटी के कई प्रस्तावाें काे रखने या अमलीजामा पहनाने में दिक्कतें अाती रही है। प्राेफेसर अारपी सिंह के समय लिए गए कई निर्णयाें काे कार्यवाहक कुलपति अाेमथानवी ने अनुमाेदन से अलग कर दिया था। लेकिन अब 20 दिसंबर 2021 काे हाेने वाली इस बैठक में 2019 से लेकर अब तक हुई सभी एकेडमिक काउंसिल की बैठकाें से कुछ-कुछ प्रस्तावाें काे अनुमाेदन के लिए रखा जाएगा। , यह है एजेंडा के प्रमुख बिंदु : 13 मार्च 2020 काे हुई एसी की 61वीं, 30 मई 2020 काे हुई 62वीं, 31 अगस्त 2020 काे एसी की 64वीं, 7 अप्रैल 2021 काे 65वीं तथा 24 जुलाई 2021 काे हुई एसी की 66वीं बैठक के कार्यवृत की पुष्टि करना।

पुराने मामले क्याें? : सूत्राें का कहना है कि प्राेफेसर अारपी सिंह के समय लिए गए कई निर्णयाें काे कार्यवाहक कुलपति अाेम थानवी ने अपने समय की बैठकाें में शामिल नहीं किया था। कई मामलाें काे उन्हाेंने संदिग्ध मानते हुए अलग कर दिया था। उनके समय में जिन प्रस्तावाें का अनुमाेदन नहीं हुअा था उन्हें भी इस बैठक में चर्चा के लिए रखा जाएगा। सूत्र के मुताबिक इस बैठक में अाेम थानवी के समय लिए गए कुछ निर्णयाें काे भी फिर से अनुमाेदन के लिए रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...